विज्ञापन
This Article is From Jun 25, 2013

यौन संबंध मामले मे बर्लुस्कोनी को सात वर्ष की सजा

यौन संबंध मामले मे बर्लुस्कोनी को सात वर्ष की सजा
रोम: इटली की एक अदालत ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को यौन संबंध बनाने के लिए नाबालिग यौनकर्मी को भुगतान करने के मामले में दोषी ठहराते हुए सात वर्ष की सजा सुनाई।

अदालत ने इसके साथ बर्लुस्कोनी को सत्ता का दुरुपयोग करने का दोषी ठहराते हुए उन्हें सार्वजनिक पद ग्रहण करने से भी प्रतिबंधित कर दिया।

न्यायाधीशों ने बर्लुस्कोनी को अभियोजकों द्वारा किए गए अनुरोध से अधिक सजा सुनाई। अभियोजकों ने 76 वर्षीय बर्लुस्कोनी को छह वर्ष की सजा दिए जाने की मांग की थी।

बर्लुस्कोनी के वकील निक्कोलो गेदिनी ने सजा सुनाए जाने के बाद कहा कि यह सजा ‘पूरी तरह से न्याय विरुद्ध है। न्यायाधीशों ने अभियोजकों के अनुरोध से अधिक सजा सुनाई।’ इस दौरान अदालत कक्ष में मौजूद प्रदर्शनकारियों के एक छोटे समूह ने फैसले का स्वागत किया और राष्ट्रीय गीत भी गाया। बर्लुस्कोनी को सजा सुनाए जाने के साथ ही उनके खिलाफ गत दो वर्ष से जारी सुनवाई समाप्त हो गई। सजा तब तक निलंबित रहेगी जबकि सभी अपीलों का निपटारा नहीं हो जाता। इस प्रक्रिया में कई वर्ष का समय लगने की संभावना है।

बर्लुस्कोनी की आयु को देखते हुए ऐसी संभावना कम ही है कि वह कभी जेल की कोठरी देख पाएंगे क्योंकि इटली में 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए सजा के दिशानिर्देश उदार हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com