कनाडा में सिख महिला की सिर में गोली मारकर हत्या...पुलिस ने "टार्गेट किलिंग" का मामला बताया

“हमने उसे (पीड़िता) गिरते हुए देखा और फिर अचानक बंदूकधारी ने उसके सिर पर बंदूक तान दी. कई गवाहों ने कहा कि उन्होंने कम  से कम 3-4 बार गोली चलने की आवाज़ सुनी. ”  - गोलीबारी की चश्मदीद गवाह

कनाडा में सिख महिला की सिर में गोली मारकर हत्या...पुलिस ने

भारत सरकार (Indian Government) ने कनाडा (Canada) में अपने नागरिकों को नफरती हिंसा के खिलाफ चेतावनी दी थी ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

टोरंटो:

कनाडा (Canada) के ओंटारियो (Ontario) प्रांत में एक 21 वर्षीय कनाडाई-सिख महिला (Sikh Woman) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह टार्गेट किलिंग का मामला लगता है. पील्स क्षेत्रीय पुलिस द्वारा रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पीड़िता की पहचान ब्रैम्पटन की पवनप्रीत कौर के रूप में हुई है, जिसे ओंटारियो प्रांत के मिसिसॉगा शहर में शनिवार रात एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी थी. टोरंटो सन अखबार के अनुसार, कौर को एक पैट्रोल पंप के बाहर गोली मारी गई.

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुलिस को रात करीब 10:39 बजे एक महिला को गोली मारे जाने की सूचना मिली. उसे बचाने का प्रयास किया गया लेकिन पीड़िता ने दम तोड़ दिया.

पुलिस इसे “टार्गेट किलिंग” की घटना मान रही है.

ड्यूटी-इंस्पेक्टर टिम नागतेगल के हवाले से समाचारों में कहा गया है कि कौर को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया था.

संदिग्ध के बारे में बहुत कम जानकारी दी गई.

नागतेगल ने कहा, “हम इस समय संदिग्ध आरोपी की लैगिंग पहचना बताने में सक्षम नहीं हैं. अपराधी को घटनास्थल से भागते हुए देखा गया, जिसने गहरे काले रंग के कपड़े पहने हुए थे.”

एक चश्मदीद गवाह कार्मेला संडोवाल के हवाले से टोरंटो सन अखबार में कहा गया है, “हमने उसे (पीड़िता) गिरते हुए देखा और फिर अचानक बंदूकधारी ने उसके सिर पर बंदूक तान दी. "कई अन्य गवाहों ने कहा कि उन्होंने कम  से कम 3-4 बार गोली चलने की आवाज़ सुनी.  

यह घटना कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में हाई स्कूल की पार्किंग में भारतीय मूल की किशोरी महकप्रीत सेठी की एक अन्य किशोर द्वारा चाकू मारकर हत्या करने के बाद हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल सितंबर के आखिर में भारत सरकार ने कनाडा में अपने नागरिकों को चेतावनी दी कि वो नफरती हिंसा, जातीय हिंसा और "भारत विरोधी गतिविधियों" के खिलाफ सावधान रहें.