बच्चों को खाना खिलाऊं या मार डालूं...? बढ़ती महंगाई के बीच पाकिस्तानी महिला का वीडियो VIRAL

महिला वीडियो में पूछ रही है कि मुझे क्या करना चाहिए, घर का किराया देना चाहिए, बिजली का भारी बिल भरना चाहिए, अपने बच्चों के लिए दूध और दवाइयां खरीदनी चाहिए, अपने बच्चों को खाना खिलाना चाहिए या उन्हें मार देना चाहिए?

बच्चों को खाना खिलाऊं या मार डालूं...? बढ़ती महंगाई के बीच पाकिस्तानी महिला का वीडियो VIRAL

महिला का वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर द्वारा साझा की गई है.

कराची:

देश में बढ़ती महंगाई के बीच एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में महिला दवा, ग्रोसरी और बिजली की आसमान छूती कीमतों को लेकर सरकार को घेरते दिख रही है. खासकर कराची शहर में रोजमर्जा की चीजें महंगी होने के कारण वो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन लीडर मरयम नवाज पर हमलावर दिखी. बता दें कि पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है और गहराती राजनीतिक उथल-पुथल सरकार की कड़े फैसले लेने की क्षमता पर संदेह पैदा कर रहा है.

इधर, पाकिस्तानी नागरिक सरकार के आर्थिक वादों के प्रति सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं. साथ ही स्थिति से जनता को राहत दिलाने के लिए कोई पहल नहीं करने को लेकर वे प्रधानमंत्री की आलोचना कर रहे हैं. महिला का वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर द्वारा साझा की गई है.

न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार पाकिस्तान में वायरल हो रहे वीडियो में दिख रही कराची निवासी महिला अकाश छूती महंगाई को लेकर सरकार को घेरते दिख रही है. महिला सरकार से पूछ रही है कि क्या वो अपने बच्चों को भूखा मार दे? महिला की पहचान राबिया के रूप में हुई है, जो वीडियो में रो-रोकर अपनी आर्थिक समस्याओं को बता रही है. उसने कहा कि शासकों को बताना चाहिए कि वो अपने रोज के जरूरी खर्चों को बढ़ते महंगाई के बीच कैसे मैनेज करे?

एनआई के अनुसार, महिला वीडियो में पूछ रही है कि मुझे क्या करना चाहिए, घर का किराया देना चाहिए, बिजली का भारी बिल भरना चाहिए, अपने बच्चों के लिए दूध और दवाइयां खरीदनी चाहिए, अपने बच्चों को खाना खिलाना चाहिए या उन्हें मार देना चाहिए? राबिया, जिसके दो बच्चे हैं, ने कहा कि उनके एक बच्चे को दौरे पड़ते हैं और उसका इलाज चल रहा है. लेकिन उसके इलाज में लगने वाली दवा की कीमत पिछले चार महीनों के दौरान बढ़ी हैं.

"क्या मैं अपने बच्चे के लिए दवाएं खरीदना बंद?" उसने आगे पूछा. " सरकार ने लगभग गरीब लोगों को मार डाला है. आप अल्लाह से डरते हैं या नहीं?" इधर, महिला के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने मंगलवार को देश की आर्थिक स्थिति का बचाव किया. उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार ने जून से बिजली दरों में वृद्धि नहीं की और न ही दवाओं पर नए कर लगाए.

यह भी पढ़ें -
-- "मैं प्रवर्तन निदेशालय को आने और रुकने के लिए आमंत्रित करता हूं" : NDTV से तेजस्‍वी यादव
-- "नौकरी देने का वादा तो CM बनने पर था अभी तो हम डिप्टी हैं" गिरिराज ने तेजस्वी पर कसा तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:नीतीश के साथ सरकार बनाने को लेकर तेजस्वी ने कही ये बात