"नौकरी देने का वादा तो CM बनने पर था अभी तो हम डिप्टी हैं" गिरिराज सिंह ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज 

तेजस्वी यादव ने ये भी कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से जो भी वादे किए थे उन्हें अब पूरा करने की कोशिश करेंगे.

नई दिल्ली:

बिहार में JDU और RJD गठबंधन की एक बार फिर सरकार बनी है. सीएम नीतीश कुमार से हाथ मिलाने के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जनता के लिए काम करने की बता कही है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से जो भी वादे किए थे उन्हें अब पूरा करने की कोशिश करेंगे. तेजस्वी यादव के इस बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने तेजस्वी यादव को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 10 लाख रोजगार देने का जो हमने वादा किया था वह हम मुख्यमंत्री बनने पर पूरा करेंगे अभी तो हम उपमुख्यमंत्री हैं. 

Image preview

बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी को दिए खास इंटरव्यू में कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. पूरी संवैधानिक संस्थाओं को तबाह किया जा रहा है, उसमें हमारी ड्यूटी है कि समाजवादी लोगों को सहयोग करें. कभी वह नीतीश को 'पलटू चाचा' कह चुके हैं, इस पर तेजस्वी ने कहा कि यहां किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का सवाल नहीं है, देश का सवाल आता है तो इन बातों का कोई महत्व नहीं है. इनकी मानसिकता बताती है कि क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करो, विपक्ष को खत्म करो. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये बात बिहार में आकर कही, वे बिहार आकर चुनौती दे रहे हैं, लोकतंत्र में हम ये कैसे बर्दाश्त करेंगे.

क्या गांरटी नीतीश फिर नहीं बदलेंगे? इस सवाल पर वह बोले कि हम समाजवादी है. उन्होंने हम पर आरोप लगाए, हमने उन पर, लेकिन एक घर के हैं. हमारे पुरखों की विरासत को कोई और कैसे छीन सकता है. नीतीश कुमार हमारे पिता के संघर्ष के साथी रहे हैं. हम उन्हें शुरू से देख ही रहे हैं. व्यक्तिगत लड़ाई हमारी ना पीएम मोदी से है ना नीतीश से. हम विचारधारा, मुद्दों और नीति सिद्धांत की राजनीति करते हैं. जो बड़े और अनुभवी हैं, सीखने को तो सबसे मिलता है. आदर और सम्मान तो सबका है.

आरजेडी के लिए कहा जाता है कि वे सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन गवर्नेंस नहीं? इस पर उन्होंने कहा कि पहले समय सामाजिक न्याय का था आज का दौर आर्थिक न्याय का है. 18 महीने के हमारे कार्यकाल में कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. ऐसा कैसे कह सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादे पर उन्होंने कहा कि ट्रस्ट वोट के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार और उसके बाद इस पर काम करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश से बात हुई है, वे खुद इस मामले पर गंभीर हैं. सड़क से सदन तक बेरोजगारी हमारा प्रमुख मुद्दा है. इसी मुद्दे के आधार पर जनता ने हमें सबसे बड़ी पार्टी बनाया. आप कह सकते हैं कि इस वादे को मिलकर पूरा करेंगे.