"मैं ED को मेरे घर आने और रुकने के लिए आमंत्रित करता हूं..." : NDTV से तेजस्‍वी यादव

यह पूछने पर कि क्‍या उन्‍हें प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की कार्रवाई को लेकर चिंता नहीं सता रही, तेजस्‍वी ने कहा, "मैं प्रवर्तन निदेशालय को आने और रुकने के लिए आमंत्रित करता हूं."

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की 'नईनवेली' महागठबंधन सरकार में नंबर दो तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav)ने  बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के लिए अपने 'नए बॉस' की तारीफ की है. यह पूछने पर कि क्‍या उन्‍हें प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की कार्रवाई को लेकर चिंता नहीं सता रही, तेजस्‍वी ने कहा, "मैं प्रवर्तन निदेशालय को आने और रुकने के लिए आमंत्रित करता हूं." गौरतलब है कि विपक्ष लगातार आरोप लगाता रहा है कि केंद्र सरकार, राजनीतिक बदलें की भावना से केंद्रीय एजेंसियों का इस्‍तेमाल कर रही है. आरजेडी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी के साथ गठबंधन तुरत-फुरत हुआ. 

एनडीटीवी को दिए गए एक्‍सक्‍लूजिव इंटरव्‍यू में तेजस्‍वी ने कहा, "वे (ईडी) आ सकते हैं और हमारे यहां ऑफिस खोल सकते हैं. कृपया आइए और जितने लंबे समय तक रहना चाहते हैं, रहिए. यह बीजेपी के वर्किंग सेल की तरह काम कर रहा है. "तेजस्‍वी ने कहा, " उन्‍हें मेरे घर में ऑफिस खोलने दीजिए. मैं आपके चैनल के माध्‍यम से उन्‍हें न्‍यौता दे रहा हूं. ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्‍स, कृपया आइए और जितने लंबे समय तक रहना चाहते हैं, रहिए.  जाकर, दो महीने बाद छापेमारी के लिए क्‍यों आना चाहते हैं. यहीं रुकिए. यह आसान है." तेजस्‍वी, जिनके खिलाफ भ्रष्‍टाचार के कई केस हैं,  ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी बीजेपी के सेल की तरह काम कर रही हैं.

नीतीश कुमार ने वर्ष 2017 में आरजेडी के साथ गठबंधन खत्‍म करके और बीजेपी के साथ रिश्‍ते बहाल करते हुए भ्रष्‍टाचार के इन मामलों  की ओर इशारा किया था. अब जब नीतीश ने बीजपी के साथ संबंध खत्‍म कर लिए हैं, पार्टी के इई नेताओं ने उनके सहयोगी के खिलाफ केसों को लेकर बात की है. अब तक सीबीआई ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी, तेजस्‍वी यादव और अन्‍य के खिलाफ राजद प्रमुख द्वारा देश के रेल मंत्री के रूप में एक कंपनी को दिए गए कथित 'फेवर' के संबंध में मामले दर्ज किए हैं.नीतीश कुमार ने कल शपथ लेने के बाद कहा था कि वे ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों से नहीं डरते.  यह पूछने पर कि करीब कुछ साल पुराने कड़वे ब्रेकअप के बाद इस बार गठबंधन कैसे हुआ, तेजस्‍वी ने कहा, "हम देख रहे थे कि नीतीश जी असुविधाजनक स्थिति में हैं. बीजेपी उन पर हावी हो रही थी. " इसकी शुरुआत कैसे हुई तो जवाब में तेजस्‍वी ने कहा कि यह स्‍वस्‍फूर्त तरीके से हुआ और यह कोई पहले से नियोजित योजना के तहत नहीं हुआ.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* J&K : राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर
* "विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
* जगदीप धनखड़ बने भारत के 14वें उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ