विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2019

पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना देश पर एक और हमले की है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी. (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. उस हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. बढ़ते आक्रोश के बीच, भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर बालाकोट (Operation Balakot) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया.

गलत हो सकता है भारत का दावा, पाकिस्तान में कोई एफ-16 गायब नहीं : रिपोर्ट

डॉन अखबार के अनुसार मुल्तान में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुरैशी ने कहा कि सरकार के पास 'विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक नई योजना बना रहा है.' अखबार ने कुरैशी के हवाले से कहा कि तैयारियां की जा रही हैं, और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले के आसार हैं. हमारी जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अप्रैल के बीच कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि एक नए हादसे का ताना-बाना रचा जा सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ उनके कार्रवाई को सही ठहराना तथा इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा.

पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी थी. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए थे और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया था जो यह कैंप चला रहा था.

जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...  

रतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा था. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. 

VIDEO:  भारत का जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला, मारे गए 300 से ज्यादा आतंकी!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;