विज्ञापन
This Article is From Sep 09, 2015

पाकिस्तान में वरिष्‍ठ पत्रकार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान में वरिष्‍ठ पत्रकार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
पाकिस्‍तानी पत्रकार आफताब आलम की फाइल फोटो(सौजन्‍य : geonews.com)
कराची: पाकिस्तान में मीडियाकर्मियों पर बढ़ते हमलों के बीच बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के एक प्रमुख पत्रकार की बुधवार को उनके घर के बाहर हत्या कर दी।

जियो न्यूज और समा टीवी समेत विभिन्न समाचार चैनलों से जुड़े रहे 42 वर्षीय आफताब आलम अपने बच्चों को घर छोड़ कर शहर के ‘नॉर्थ सेक्टर सी’ इलाके में अपनी कार में थे, जब मोटर साइकिल पर सवार दो बंदूकधारियों ने उन्हें निशाना बनाया। आलम के सिर, गर्दन और सीने में कई गोलियां लगीं। उन्हें तुरंत अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुनीर शेख ने कहा, ‘यह लक्ष्य बना कर हत्या करने का एक मामला प्रतीत होता है।’ दो दिन के अंदर यह दूसरा मामला है जब मोटर साइकिल सवार बंदूकधारियों ने मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया है।

मंगलवार रात बहादुराबाद इलाके में तीन बंदूकधारियों ने पाकिस्तान के सबसे बड़े मीडिया समूह जियो टेलीविजन नेटवर्क की एक न्यूजवैन पर गोलीबारी की, जिसमें एक वरिष्ठ तकनीकी इंजीनियर की मौत हो गई और ड्राइवर घायल हो गया। गोलीबारी में इंजीनियर के शरीर के ऊपरी हिस्से में नौ गोलियां लगीं और उसकी मौत हो गई। हमले में ड्राइवर अनीस चौहान घायल हो गया। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सिंध के गृह मंत्री सोहेल अनवर खान सियाल ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे संदिग्धों को तुरंत गिरफ्तार करें। पिछले साल दक्षिणी पाकिस्तान के कराची शहर में जियो के प्रमुख प्रस्तोता हामिद मीर पर भी हमला किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com