विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2022

Russia-Ukraine War: 'सीधे नरक में जाते हैं....'- जब UN की बैठक में आमने-सामने आए रूस और यूक्रेन

Russia-Ukraine Crisis: बुधवार देर रात हुई इस बैठक में यूक्रेन के राजदूत ने कहा कि यदि रूसी राजदूत वासिली नेबेंजिया (Vassily Nebenzia) जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं. तो उन्हें सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता छोड़ देनी चाहिए.

Russia-Ukraine War: 'सीधे नरक में जाते हैं....'- जब UN की बैठक में आमने-सामने आए रूस और यूक्रेन
Ukraine: युद्ध को रोकना इन निकायों की जिम्मेदारी है: यूक्रेनी राजदूत
नई दिल्ली:

Russia-Ukraine Crisis: रूस-यूक्रेन संकट पर बुधवार देर रात को सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक में यूक्रेनी राजदूत Sergiy Kyslytsya ने संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत वासिली नेबेंजिया से इस युद्ध  (Russia-Ukraine Crisis) को रोकने को कहा. बैठक के दौरान भावुक यूक्रेनी राजदूत ने कहा कि "युद्ध को रोकना इन निकायों की जिम्मेदारी है." 15 सदस्यीय परिषद की ये बैठक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा के तुरंत बाद शुरू हुई थी.

इस बैठक में यूक्रेनी राजदूत Sergiy Kyslytsya ने सुरक्षा परिषद को बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ‘‘यूक्रेन (Ukraine News) के खिलाफ युद्ध की घोषणा'' कर दी है.यूक्रेन के राजदूत ने कहा कि यदि रूसी राजदूत वासिली नेबेंजिया (Vassily Nebenzia) जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं. तो उन्हें सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता छोड़ देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि "पुतिन को बुलाओ, (विदेश मंत्री) लावरोव को बुलाओं और आक्रामकता रोको. युद्ध अपराधियों के लिए कोई सजा नहीं है. वे सीधे नरक में जाते हैं. वहीं अपना पक्ष रखते हुए रूसी राजदूत वासिली नेबेंजिया ने कहा कि रूस केवल "एक विशेष सैन्य अभियान" कर रहा है. इसे युद्ध नहीं कहा जाता है".

बता दें कि रूस (Russia News) ने यूक्रेन (Ukraine) पर हमला कर दिया है. हमले का आदेश रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दिया है और क्रीमिया (Crimea) के रास्ते यूक्रेन में रूसी सेना (Russian Army) घुस रही है. रूस ने यूक्रेन सेना को 'हथियार डालने को कहा' है. हालांकि, पुतिन ने कहा है कि उनका कब्जे का इरादा नहीं है.

Video: यूक्रेन के खिलाफ रूस ने किया युद्ध का एलान, क्रीमिया के रास्‍ते पूर्वी यूक्रेन में घुसी रूसी सेना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
Russia-Ukraine War: 'सीधे नरक में जाते हैं....'- जब UN की बैठक में आमने-सामने आए रूस और यूक्रेन
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com