रूसी सेना ने खेरसॉन के टीवी प्रसारण टॉवर पर किया कब्जा, यूक्रेन को गलत सूचनाएं फैलने का डर

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ‘जपोरिजिया परमाणु संयंत्र’ में आग लगने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बातचीत की और रूस से प्रभावित क्षेत्र में अपनी सैन्य गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने तथा आपात बचाव दल को वहां जाने की अनुमति देने की मांग की है.

रूसी सेना ने खेरसॉन के टीवी प्रसारण टॉवर पर किया कब्जा, यूक्रेन को गलत सूचनाएं फैलने का डर

यूक्रेन के महत्वपूर्ण ठिकानों पर रूसी हमले जारी हैं...

Ukraine-Russia War: रूस लगातार यूक्रेन के महत्वपूर्ण ठिकानों पर  भीषण हमले कर रहा है. रूसी सेना ने अब दक्षिणी शहर खेरसॉन (Kherson) के एक टीवी प्रसारण टॉवर पर कब्जा कर लिया है. इसे लेकर कीव इंडिपेंडेंट ने ट्वीट किया कि रूसी सेना ने दक्षिणी शहर खेरसॉन में एक टीवी प्रसारण टावर को जब्त कर लिया है. इसी बात की चिंता है कि इसका इस्तेमाल शहर में गलत सूचनाएं फैलाने के लिए किया जाएगा. बता दें कि रूस के हमले जारी हैं. सोशल मीडिया पर जारी एक ताजा वीडियो में गुरुवार को उत्तरी शहर चेर्निहाइव का एक अपार्टमेंट रूसी हमले के बाद जर्जर अवस्था में दिखा. कमरों की दीवारें मलबे में बदल चुकी हैं.  जमीन पर यहा-वहां आग सुलगती दिख रही है. विस्फोट से अभी भी कहीं-कहीं धुंआ उठ रहा है. गलियां मलबे और क्षतिग्रस्त कारों से अटी पड़ी हैं.  लोग घायल हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ‘जपोरिजिया परमाणु संयंत्र' में आग लगने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बातचीत की और रूस से प्रभावित क्षेत्र में अपनी सैन्य गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने तथा आपात बचाव दल को वहां जाने की अनुमति देने की मांग की है. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र के प्रवक्ता ने बातया है कि दक्षिणी यूक्रेन के एनेर्होदर शहर में रूस के ऊर्जा संयंत्र पर हमला करने के बाद प्रतिष्ठान में आग लग गई है.

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘‘ राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मिलकर रूस से प्रभावित क्षेत्र में अपनी सैन्य गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने तथा आपात बचाव दल को वहां जाने की अनुमति देने की मांग की है.''बाइडेन ने संयंत्र की स्थिति की जानकारी लेने के लिए अमेरिकी ऊर्जा विभाग के परमाणु सुरक्षा के अवर सचिव और राष्ट्रीय परमाणु सुरक्षा प्रशासन के प्रशासक से बातचीत भी की.

ये VIDEO भी देखें: रूस-यूक्रेन युद्ध: कीव में एक भारतीय छात्र को गोली लगी, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने दी जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com