विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2019

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास तक मार्च किया

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को अमेरिकी दूतावास तक मार्च किया. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनके शहर को 'स्वतंत्र' कराने का आग्रह किया.

Read Time: 2 mins
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास तक मार्च किया
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को अमेरिकी दूतावास तक मार्च किया.
नई दिल्ली:

हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को अमेरिकी दूतावास तक मार्च किया. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनके शहर को 'स्वतंत्र' कराने का आग्रह किया. हांगकांग के मध्य क्षेत्र में एक पार्क में हजारों की संख्या में लोग इकट्टा हुए और उन्होंने 'बीजिंग का विरोध करो, हांगकांग को आजाद करो' के नारे लगाये. प्रदर्शनकारियों में से ज्यादातर लोग काली शर्ट और मुखौटे पहने हुए थे. उन्होंने अमेरिकी झंडे लहराये और वे पोस्टर लिखे हुए थे जिनमें लिखा हुआ था, 'राष्ट्रपति ट्रंप, कृपया हांगकांग को आजाद कराएं.' प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास के निकट जब अपना प्रदर्शन शुरू किया तो दंगा नियंत्रण पुलिस वहां मौजूद थी. 

चंद्रयान-2 मिशन पर नासा ने ISRO से कहा- आपने हमें प्रेरित किया है, मिलकर सौर प्रणाली पर करेंगे खोज

प्रदर्शनकारियों ने रविवार को अमेरिका से उनकी मांगों के समर्थन में हांगकांग लोकतांत्रिक और मानवाधिकार विधेयक पारित करने का अनुरोध किया. इस विधेयक में शहर में लोकतंत्र और मानवाधिकारों का दमन करने वाले हांगकांग और चीनी अधिकारियों के खिलाफ प्रतिबंधों का प्रस्ताव है. कई मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच रातभर हिंसक संघर्ष हुआ जिसके बाद रविवार की यह रैली हुई. 

पाकिस्तान: होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने स्टूडेंट को बेरहमी से पीटा तो हो गई मौत, क्लास के बच्चों ने फूंक दिया स्कूल

प्रदर्शनकारियों ने एक मेट्रो स्टेशन के निकट मलबे में आग लगा दी. शा टिन न्यू टाउन में एक स्टेशन पर हिंसक झड़प हुई जिसमें कुछ लोग घायल हो गये. इस सिलसिले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

Video: हांग कांग का आंदोलन - लोकतंत्र की लड़ाई इंटरनेट से हुई मुश्किल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;