विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2016

पाकिस्तान में 'झूठी शान' के नाम पर गर्भवती महिला और उसके पति की हत्या

पाकिस्तान में 'झूठी शान' के नाम पर गर्भवती महिला और उसके पति की हत्या
प्रतीकात्मक चित्र
लाहौर: पंजाब प्रांत में परिवार की मर्जी के बगैर शादी करने पर एक भाई ने अपनी गर्भवती बहन और उसके पति की गोली मारकर हत्या कर दी। पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या का यह ताजा मामला है। इससे कुछ दिन पहले एक मां ने अपनी बेटी की इसी वजह से हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कहा कि हाल में सउदी अरब से लौटने वाले अकसा के भाई ने बहन अकसा (26) और उसके पति मोहम्मद शकील (30) की झूठी शान की खातिर हत्या कर दी। दंपति ने चार साल पहले शादी की थी और प्रांत के थिकरीवाला गांव में रहते थे।

'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने खबर दी कि चार दिन पहले अकसा का भाई, उसकी मां, मामा और उनके अन्य साथी ने दंपति के घर में घुसकर उनकी निर्ममता से पिटाई की थी। इसके बाद वे दंपति को अज्ञात स्थान पर ले गए, जहां उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके शव गुरुवार की रात को गुजरांजंग शाखा नहर से बरामद हुए।

शकील फैसलाबाद में एक सरकारी स्कूल में काम करता था और अकसा ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में काम करती थी। शकील के पिता की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया। खबर में कहा गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अकसा गर्भवती थी। पुलिस ने कहा कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य फरार हैं। दो दिन पहले, 22 साल की गर्भवती महिला की उसकी मां ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी करने पर हत्या कर दी थी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com