विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2022

गर्भवती महिला के 'सिर में ठोकी 5 सेंटीमीटर की कील', 'ढ़ोंगी पीर' कर रहा था बेटा पाने का शर्तिया इलाज!

गर्भवती महिला (Pregnant Woman) ने दर्द से तड़पने के बाद खुद कील निकालने की कोशिश की लेकिन वो निकाल नहीं पाई और अस्पताल पहुंची.महिला के सिर से कील निकालने वाले डॉक्टर ने बताया, "वो पूरी तरह से होश में लेकिन बेतहाशा दर्द में थी."

गर्भवती महिला के 'सिर में ठोकी 5 सेंटीमीटर की कील', 'ढ़ोंगी पीर' कर रहा था बेटा पाने का शर्तिया इलाज!
गर्भवती महिला के सिर में हथौड़े जैसी किसी भारी चीज़ से कील ठोकी गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) शहर में गर्भवती महिला (Pregnant Woman) के साथ लड़के की चाहत (For Baby Boy)  में दरिंदगी का मामला सामने आया है.  बेटा पैदा करने का शर्तिया इलाज करने वाले एक पीर ने एक गर्भवती पाकिस्तानी महिला के सिर में इलाज के नाम पर कील ठोक दी.  बुधवार को एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी. आसमानी शक्तियां (Mystic Powers) होने का दावा करने वाले सूफी परंपरा के पीर के पास इलाज के लिए जाना मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में आम बात है. इस्लाम (Islam) के कई धड़ों में ऐसा करने की जबकि मनाही भी है. दक्षिणी एशिया (South Asia) में, एक पुत्र का होना बेटी होने से बेहतर आर्थिक सुरक्षा देने की गारंटी माना जाता है. 

डॉक्टर हैदर खान ने AFP को बताया पीड़ित महिला उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक अस्पताल में पहुंची थी. महिला ने दर्द से तड़पने के बाद खुद कील निकालने की कोशिश की लेकिन वो निकाल नहीं पाई.  

डॉक्टर हैदर खान ने महिला के सिर से कील निकालने के बाद बताया, "वो पूरी तरह से होश में लेकिन बेतहाशा दर्द में थी."  उन्होंने आगे बताया, "तीन लड़कियों की मां ने बताया था कि उसे एक और लड़की होने वाली है."

महिला के X-ray में दिखता है कि 5 सेंटीमीटर ( 2 इंच ) की कील महिला के माथे पर ठोकी गई लेकिन दिमाग में भीतर घुसने से रह गई. 

डॉक्टर खान ने बताया कि इस कील को किसी हथौड़े या किसी भारी चीज़ से महिला के सिर में ठोका गया था.  


महिला ने पहले अस्पताल के स्टाफ से कहा था कि पीर की सलाह पर उसने खुद कील माथे में ठोक ली, लेकिन बाद में उसने बताया कि बाबा ने उसके सिर में कील ठोकी. पेशवार की पुलिस इस पीर को पकड़ने की कोशिश कर रही है. 

पेशावर शहर के पुलिस अध्यक्ष अब्बास अहसान ने AFP को बताया , "हमने हॉस्पिटल से सीसीटीवी फुटेज ले ली है और हम जल्द ही महिला तक पहुंच जाएंगे ताकि उसके ज़रिए कील ठोकने वाले ढ़ोंगी पीर को पकड़ा जा सके."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
गर्भवती महिला के 'सिर में ठोकी 5 सेंटीमीटर की कील', 'ढ़ोंगी पीर' कर रहा था बेटा पाने का शर्तिया इलाज!
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com