विज्ञापन
This Article is From May 28, 2014

पाकिस्तान में हाईकोर्ट के बाहर गर्भवती महिला की परिवारवालों ने पत्थर मार-मारकर हत्या की

पाकिस्तान में हाईकोर्ट के बाहर गर्भवती महिला की परिवारवालों ने पत्थर मार-मारकर हत्या की
लाहौर:

झूठी शान की खातिर हत्या के मामले में पाकिस्तान में 25-वर्षीय एक गर्भवती महिला की मंगलवार को हाईकोर्ट के बाहर उसके पिता और भाइयों ने अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करने के कारण पत्थर मार-मारकर जान ले ली।

पुलिस ने बताया कि लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब की रहने वाली फरजाना परवीन ने अपने ही इलाके के 45-वर्षीय मोहम्मद इकबाल से कुछ महीने पहले शादी की थी। उसने यह निकाह अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर किया था।

अपने परिवार के लोगों द्वारा इकबाल पर लगाए गए उसके अपहरण और जबरन निकाह करने के आरोपों को लेकर फरजाना इकबाल के बचाव में अपने शौहर के साथ अपना बयान अदालत में दर्ज कराने आई थी। वहीं यह घटना हुई।

शुरुआत में उसके परिवार के सदस्यों ने हवा में गोलियां चलाईं और फरजाना को इकबाल से छीनने की कोशिश की। इस प्रयास में विफल रहने के बाद फरजाना के पिता और भाइयों समेत उसके परिवार के करीब 20 सदस्यों ने मियां-बीवी पर डंडों और ईंटों से हमला किया।

यह घटना अदालत के बाहर भीड़ के सामने हुई। लाहौर पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने बताया, फरजाना की सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इकबाल हमले से बच निकला। फरजाना तीन महीने की गर्भवती थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com