विज्ञापन
This Article is From Nov 08, 2012

ग्वाटेमाला भूकंप में 48 की मौत, कई लापता

मेक्सिको सिटी: ग्वाटेमाला में भूंकप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है और कई लोग लापता हैं। बुधवार सुबह यहां 7.4 तीव्रता का भूकम्प का झटका महसूस किया गया। समुद्र तल में आए इस भूकम्प में ग्वाटेमाला का प्रशांत तट बुरी तरह प्रभावित हुआ।

बीबीसी के मुताबिक, राष्ट्रपति ओट्टो पेरेज मोलिना ने राष्ट्रीय अलर्ट घोषित कर दिया है और लोगों से एहतियातन ऊंची इमारतें खाली करने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन की वजह से सड़कें धंस गई हैं और भूकंप प्रभावित इलाकों से दोबारा सड़क सम्पर्क स्थापित करने में 24 घंटे का समय लगेगा।

भूकंप का असर मेक्सिको से लेकर सान साल्वाडोर तक हुआ है। आपातकालीन मंत्रालय के मुताबिक करीब 73,000 लोग बिना बिजली के रह रहे हैं।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग के मुताबिक भूकम्प का झटका अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 16.35 बजे महसूस किया गया। इसका केंद्र चैम्पेरिको से 24 किलोमीटर दूर प्रशांत महासागर में था।

भूकंप के और झटकों के भय से हजारों लोग अपने घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए हैं। सार्वजनिक इमारतें खाली कराई गई हैं। राहत एजेसिंयों का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com