विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2014

आईएस को समर्थन वाले पोस्टर शरीफ के लाहौर आवास के पास दिखे

आईएस को समर्थन वाले पोस्टर शरीफ के लाहौर आवास के पास दिखे
फाइल फोटो
लाहौर:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लाहौर स्थित फार्महाउस से 15 किलोमीटर दूर आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट का समर्थन करने वाले पोस्टर, स्टीकर लगे हुए दिखे। इसके बाद अधिकारियों ने खतरनाक आतंकवादी संगठन की शहर में संभावित उपस्थिति को लेकर जांच शुरू कर दी।

लाहौर की पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया है और आईएस पोस्टर एवं स्टीकर दिखने के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। शरीफ के रायविंड आवास से 15 किलोमीटर दूर नवाब शहर एवं थोकार नियाज बेग में ‘खिलाफत मुबारक के उम्मा’ लिखे पोस्टर एवं स्टीकर लगे दिखे। लाहौर के हुंजेरवाल और कनाल रोड के पास आईएस के समर्थन में रंगी दीवारें दिखीं ।

नगर के विभिन्न हिस्सों में आईएस के नाम पर दीवारों पर संदेश लिखने, पोस्टर एवं स्टीकर लगाने के लिए पुलिस ने ‘‘अज्ञात लोगों’’ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पंजाब पुलिस के उपमहानिरीक्षक हैदर अशरफ ने बताया, नगर में आईएस के पोस्टर लगाने और दीवार पर लिखने वाले तत्वों के खिलाफ हमने प्राथमिकी दर्ज की है । पुलिस ने अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर इसके पीछे के लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू की है। अशरफ ने कहा, हम इस सिलसिले में सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं। बहरहाल खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान, सिपह ए शहाब, लश्कर ए झंगवी और कुछ अन्य सुन्नी समूह इसमें शामिल हो सकते हैं।
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com