विज्ञापन

न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं. विलमिंगटन में क्वाड सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. जहां पर आज वो भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने वाले हैं.

न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को विलमिंगटन में क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद आज न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी आज लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. न्यूयॉर्क के होटल लोटे पैलेस में भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य तरीके से स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रवासियों और यहां प्रस्तुति देने वाले कलाकारों से मुलाकात भी की.

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद ओडिशा सोसाइटी के एक सदस्य ने कहा, "मैं मैसाचुसेट्स से आया हूं. वे पिछले हफ्ते भुवनेश्वर में थे और उन्होंने सुभद्रा योजना का शुभारंभ किया. हम मोदी से प्यार करते हैं."

होटल में मौजूद मराठी विश्व परिषद के मंदार केलकर ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी से मिलने आया हूं और उनसे मिलकर बहुत उत्साहित हूं..." 

प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भी भाग लेंगे. इसके साथ ही, वह कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

बोस्टन से आई हैदराबाद की भारतीय प्रवासी सदस्य नौरीन सुल्ताना ने कहा "मैं यहां एक विशेष प्रस्तुति के लिए आई हूं. हम अपनी कला प्रधानमंत्री मोदी के सामने पेश कर रहे हैं. हमें खुशी है क्योंकि हम अमेरिका में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, यह चौथी पीढ़ी के कलाकार के तौर पर मेरा काम है..."

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद फिलाडेल्फिया हवाई अड्डे से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए थे. जॉन एफ. कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में होंगे शामिल
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत
PM Modi US Visit LIVE Updates: न्यूयॉर्क पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भविष्य के शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल
Next Article
PM Modi US Visit LIVE Updates: न्यूयॉर्क पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भविष्य के शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com