विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2023

किंग चार्ल्स पर अंडे फेंकने वाले शख्स के अंडे लेकर जाने पर लगा प्रतिबंध, अब केवल...

मुख्य मजिस्ट्रेट पॉल गोल्डस्प्रिंग ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई के दौरान मे को कहा, " किसी के साथ आपकी जो भी असहमति हो, उसे हल करने का तरीका उन पर अंडे फेंकना नहीं है."

Read Time: 3 mins
किंग चार्ल्स पर अंडे फेंकने वाले शख्स के अंडे लेकर जाने पर लगा प्रतिबंध, अब केवल...
पूरे मामले में पुलिस ने कथित हमलावर पैट्रिक थेलवेल (23) को हिरासत में लिया था. (फाइल फोटो)
लंदन:

बीते साल शाही दौरे के दौरान किंग चार्ल्स III के अंडे फेंकने के 21 वर्षीय आरोपी द्वारा जुर्म कबूलने पर जुर्माना लगाया गया. उत्तरी लंदन ल्यूटन निवासी हैरी मे (21) पर £100 ($122) का जुर्माना लगाया गया. साथ ही उसे एक सार्वजनिक व्यवस्था अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद £85 की लागत का भुगतान करने का आदेश दिया गया. 

बता दें कि ये घटना उस वक्त की है, जब किंग चार्ल्स (74) बीते साल छह दिसंबर को समुदाय के नेताओं से मिलने और एक नया सिख मंदिर खोलने के लिए ल्यूटन में थे. प्रोसिक्यूटर जेसन सीतल ने कहा कि मे द्वारा फेंका गया अंडा स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान चार्ल्स के पास गिरा था. 

उन्होंने कहा कि मे ने पुलिस को बताया कि उसने अंडा इसलिए फेंका क्योंकि वो ये मानता ​​था कि ल्यूटन जैसे शहर में राजा का दौरा करना, जो एक वंचित और गरीब क्षेत्र है, अपमानजनक है.

हालांकि, मुख्य मजिस्ट्रेट पॉल गोल्डस्प्रिंग ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई के दौरान मे को कहा, " किसी के साथ आपकी जो भी असहमति हो, उसे हल करने का तरीका उन पर अंडे फेंकना नहीं है."

मजिस्ट्रेट ने कहा कि मैं मानता हूं कि मे राजा को अंडे से मारने की कोशिश नहीं कर रहा था, लेकिन कहा कि हमला प्लान्ड और टारगेटेड था. 

गौरतलब है कि नवंबर में उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्क शहर में चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पर कई अंडे फेंके जाने के एक महीने से भी कम समय के बाद यह हमला हुआ था. हालांकि, इस हमले में एक भी अंडा चार्ल्स को नहीं लगा था. 

पूरे मामले में पुलिस ने कथित हमलावर पैट्रिक थेलवेल (23) को हिरासत में लिया था. बाद में उसे इस शर्त पर जमानत पर रिहा कर दिया गया था कि वह खरीदारी के अलावा सार्वजनिक रूप से अंडे नहीं लेकर जाएगा. थेलवेल को अगले शुक्रवार को उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्क में अदालत में पेश किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें -
"महिला ने खुद ही अपनी सीट पर किया पेशाब, मैंने नहीं किया", गिरफ्तार शख्स ने कोर्ट में कहा
"Hydel Project एक किलोमीटर दूर": जोशीमठ में जमीन धंसने के मामले पर एनटीपीसी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन में चुनाव के लिए मतदान शुरू, प्रधानमंत्री के तौर पर सुनक के चुनावी भविष्य का होगा फैसला
किंग चार्ल्स पर अंडे फेंकने वाले शख्स के अंडे लेकर जाने पर लगा प्रतिबंध, अब केवल...
मालदीव के साथ एफटीए चाहता है भारत : मालदीव के मंत्री
Next Article
मालदीव के साथ एफटीए चाहता है भारत : मालदीव के मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;