विज्ञापन
This Article is From May 05, 2018

पाकिस्तान के पीएम ने कहा, उनके देश में अगला चुनाव एलियन कराएंगे!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के बयान पर पाक चुनाव आयोग की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई

पाकिस्तान के पीएम ने कहा, उनके देश में अगला चुनाव एलियन कराएंगे!
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि पाक में अगला चुनाव एलियन कराएंगे.
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अगला चुनाव एलियन यानी कि परग्रही कराएंगे! यह बात पाक के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कही है. निष्पक्ष चुनाव पर सवाल खड़े करने वाले उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. पाक के निर्वाचन आयोग ने उनके बयान को गैरजिम्मेदाराना बताया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन कराएंगे. उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे इस तरह के ‘गैरजिम्मेदाराना बयानों’से परहेज करने को कहा है.

यह भी पढ़ें : पाक सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: आजीवन राजनीति नहीं कर सकेंगे नवाज शरीफ

‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक टिप्पणी से संकेत है कि सरकार को आगामी चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं है. फरिश्ता और अदृश्य ताकतों की जगह एलियन शब्द का पहली बार इस्तेमाल हुआ है.

अब्बासी के ‘‘एलियन चुनाव करा रहे हैं’’ वाला बयान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दो दिन पहले की टिप्पणी की तरह है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘हमारा मुकाबला पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से नहीं बल्कि एलियन से है.’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एलियन चुनाव कराएंगे लेकिन हम (पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज) इसमें हिस्सा लेंगे.’’ नेशनल असेंबली के अध्यक्ष की ओर से निचले सदन के सदस्यों के लिए आयोजित भोज के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने यह टिप्पणी की.

VIDEO : पाक के आधारहीन आरोप

उनके बयान पर चुनाव आयोग की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई. चुनाव आयोग के प्रवक्ता अलताफ खान ने कहा कि आयोग चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पद संभाल रहे लोगों को ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान देने से बचना चाहिए. इस तरह का बयान धारणा और अफवाहों पर आधारित है और संविधान का उपहास उड़ाने के समान है.
(इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com