Pakistan: शहबाज शरीफ की कैबिनेट में महिलाओं को बड़ा ओहदा, हिना रब्बानी बनीं विदेश राज्यमंत्री,देखें Video

Pakistan : PM शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के केंद्रीय मंत्रीमंडल में 37 सदस्य हैं. एक ट्वीट में शहबाज शरीफ ने कहा कि केंद्रीय मंत्रीमंडल  PML-N नवाज शरीफ और सरकार के गठबंधन सहयोगियों के से साथ गहन विचार-विमर्श के बाद बनाया गया है. 

Pakistan: शहबाज शरीफ की कैबिनेट में महिलाओं को बड़ा ओहदा, हिना रब्बानी बनीं विदेश राज्यमंत्री,देखें Video

Pakistan: नए PM शहबाज शरीफ के केंद्रीय मंत्रीमंडल का शपथ-ग्रहण समारोह हुआ पूरा

पाकिस्तान (Pakistan) में नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ( PM Shehbaz Sharif) के केंद्रीय मंत्रीमंडल को पाकिस्तानी सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजारानी ने शथप दिलवाई. उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों और राज्य मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शपथ दिलवा दी है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार यह शपथग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में कुरान की आयतें पढ़ने के साथ शुरू हुआ. शहबाज ने तीन सलाहकारों की भी नियुक्ति की है. इसके साथ ही पाकिस्तान में केंद्रीय मंत्रीमंडल में 37 सदस्य हो गए हैं. एक ट्वीट में शहबाज शरीफ ने कहा कि केंद्रीय मंत्रीमंडल  PML-N नवाज शरीफ और सरकार के गठबंधन सहयोगियों के से साथ गहन विचार-विमर्श के बाद बनाया गया है. 

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, PML-N की मरियम औरंगजेब को सूचना मंत्री और आजम नाजिर तरार को कानून मंत्री नियुक्त किया गया है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


PML-N के अहसान इकबाल को योजना और विकास मंत्री नियुक्त किया गया है. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट- पाकिस्तान के अमीनुल हक ने सूचना तकनीक और टेलीकॉम मंत्री का पद संभाला है.  अमीनुल हक के पास पिछली PTI सरकार में भी यही पद था.  इसके अलावा PPP की हिना रब्बानी खार को विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है जबकि PML- N के राना सनाउल्लाह को गृह मंत्रालय संभालने को मिला है. पाकिस्तान में शहबाज सरकार के मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह सोमवार को होना था लेकिन राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सांसदों को शपथग्रहण करवाने से मना कर दिया जिससे यह समारोह मंगलवार को टाला गया था.