विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 20, 2023

पाकिस्तान : अज्ञात हमलावरों ने वैन पर की अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत, 12 घायल

पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी हमलावरों ने बलूचिस्तान (Baluchistan) के नसीराबाद जिले में वैन पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें 4 लोगों की मौत (Death) हो गई और 12 लोग घायल हो गए.

Read Time: 4 mins
पाकिस्तान : अज्ञात हमलावरों ने वैन पर की अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत, 12 घायल
पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने वैन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)
बलूचिस्तान:

पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी हमलावरों ने बलूचिस्तान (Baluchistan) के नसीराबाद जिले में एक शादी पार्टी ले जा रही वैन पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें 4 लोगों की मौत (Death) हो गई और 12 लोग घायल हो गए. पाकिस्तान (Pakistan) के समाचार पत्र डॉन ने इसकी पुष्टि की है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक, बच्चों और महिलाओं समेत करीब 20 लोग शनिवार को गंडावाह जा रहे थे, जब वे सोहेजे लेवीज चौकी पर पहुंचे तो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने वैन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी.

झाल मगसी के उपायुक्त ने बताया कि हमले में एक महिला समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए.शवों और घायलों को गंडावा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि चार घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए क्वेटा भेजा गया है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी भी हमले के मकसद के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है. हालांकि, डॉन के मुताबिक, झाल मगसी के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हत्याओं के पीछे आदिवासियों की दुश्मनी हो सकती है.अधिकारी घटना की जांच कर रहे थे और हमलावरों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. 

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने इस घटना का संज्ञान लिया है और झाल मगसी के उपायुक्त से इस घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है.उन्होंने अधिकारियों को दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने और घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है.डॉन की खबर के मुताबिक, उसी दिन बलूचिस्तान के झोब जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक आदिवासी बुजुर्ग और उसके दो भाइयों सहित सात लोगों की गाड़ी पर गोलियां बरसाई थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी.

डॉन के अनुसार, मृतक आदिवासी बुजुर्ग, जिसकी पहचान अहमद खान किबजई के रूप में हुई है, वाहन में अपने दो भाइयों और कुछ अन्य लोगों के साथ यात्रा कर रहा था. जब उनका वाहन पाकिस्तान-अफगान सीमा के करीब स्थित खुरलाम पहुंचा, तो अज्ञात शूटरों ने उन पर स्वचालित हथियारों से हमला कर दिया, जिससे सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया.

लेवी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पीड़ितों ने वाहन से भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें अपनी जान बचाने का मौका नहीं दिया गया." घटना की सूचना मिलने के बाद लेवी के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शवों और घायलों को झोब के जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया.डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, "हमें अस्पताल में सात शव और एक व्यक्ति घायल मिला है."

अधिकारियों ने कहा कि हमले के पीछे का कारण अभी भी अज्ञात है और अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अहमद खान किबजई लेवी सेना द्वारा कई मामलों में वांछित था और एक भगोड़ा था. उनकी आदिवासी दुश्मनी भी थी.

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"टिप्पणी करने का अधिकार नहीं" : जम्मू-कश्मीर पर चीन-पाकिस्तान के संयुक्त बयान पर भारत ने दिया जवाब
पाकिस्तान : अज्ञात हमलावरों ने वैन पर की अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत, 12 घायल
"इजरायल हमास की मांगों पर सहमत नहीं होगा.": प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू
Next Article
"इजरायल हमास की मांगों पर सहमत नहीं होगा.": प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;