विज्ञापन
This Article is From Aug 16, 2019

पाकिस्तान सरकार ने कर्मचारियों को दिए आदेश, कहा - 1 सितंबर तक अपनी पूरी संपत्ति दिखाएं

प्रत्येक सरकारी कर्मचारी को 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तवर्ष के लिए आय, संपत्ति और खर्चो की वार्षिक घोषणाएं प्रस्तुत करने की भी जरूरत होती है.

पाकिस्तान सरकार ने कर्मचारियों को दिए आदेश, कहा - 1 सितंबर तक अपनी पूरी संपत्ति दिखाएं
पाकिस्तान में सभी कर्मियों को 1 सितंबर तक संपत्ति घोषित करने का आदेश
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ने सभी सरकारी कर्मचारियों को 30 सितंबर, 2019 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान उनके द्वारा अर्जित संपत्ति की घोषणाएं 1 सितंबर तक जमा करने का आदेश दिया है. डॉन न्यूज के अनुसार, सरकार ने सभी संघीय मंत्रालयों, संस्थानों और चार प्रांतों की सरकारों, पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) को अपने कर्मचारियों को समय सीमा के बारे में सूचित करने के निर्देश दिए.

अलग-अलग कार्यालय ज्ञापनों में इसने प्रबंधन ग्रेडों में अधिकारियों को 15 प्रतिशत एडहॉक (तदर्थ) राहत भत्ता (एआरए) अधिसूचित किया, इसके अलावा चुनिंदा निगमों और स्वायत्त निकायों को 5-10 प्रतिशत एआरए का लाभ प्रदान किया.

इस्टैब्लिशमेंट डिवीजन ने सभी संघीय मंत्रालयों और प्रभागों, चार प्रांतों के मुख्य सचिवों (पीओके) और जीबी, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अध्यक्ष, वफाकी मोहतासिब, संघीय कर लोकपाल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग, खुफिया ब्यूरो और लेखा परीक्षक के सचिवों से अपने अधिकार क्षेत्र के तहत काम करने वाले सरकारी सेवकों द्वारा संपत्ति की घोषणाओं को प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित करने के लिए कहा है. 

2050 तक डूब सकती है इस देश की राजधानी, कुछ हिस्से अभी से गायब होना शुरू

इसने याद दिलाया कि सभी कर्मचारियों को अपनी संपत्ति और देनदारियों की घोषणा करने की जरुरत है. 

संबंधित मंत्रालयों और संस्थानों के प्रशासनिक प्रमुखों को भी इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है कि ऐसी घोषणाएं उनके प्रशासनिक नियंत्रण में सभी कर्मचारियों से प्राप्त की गई हैं.

अमेरिका में अनशन पर बैठा भारतीय, हिरासत में लेकर किया ऐसा...नाक से बहने लगा खून

प्रत्येक सरकारी कर्मचारी को 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तवर्ष के लिए आय, संपत्ति और खर्चो की वार्षिक घोषणाएं प्रस्तुत करने की भी जरूरत होती है.

भीख मांगने के लिए चीख-चीख कर रो रहा था भिखारी, तभी हुआ कुछ ऐसा...Video हो गया Viral

VIDEO: भारत के साथ पाकिस्तान ने घटाए राजनयिक संबंध

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com