इमरान खान ने बताए हत्या के प्रयास के तीन ज़िम्मेदार, पद से नहीं हटाए गए तो होगा देशव्यापी आंदोलन

इमरान खान की पार्टी PTI के नेताओं ने कहा, "इमरान खान का मानना है कि तीन लोगों शहबाज़ शरीफ़ (PM), राणा सनाउल्ला (गृहमंत्री) तथा मेजर जनरल फैसल (ISI के डायरेक्टर जनरल (सी)) के कहने पर यह (हमला) किया गया..."

इमरान खान ने बताए हत्या के प्रयास के तीन ज़िम्मेदार, पद से नहीं हटाए गए तो होगा देशव्यापी आंदोलन

पूर्व PM इमरान खान को पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के वज़ीराबाद में गोली लगी थी...

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि उन पर गोलियां चलवाकर करवाया गया हमला प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़, देश के गृहमंत्री राणा सनाउल्ला तथा इंटर-सर्विसेज़ इंटेलिजेस (ISI) के शीर्ष अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर के आदेश पर किया गया था, और उनकी यह टिप्पणी उन्हें मिली जानकारी पर आधारित है.

इमरान खान की पार्टी PTI के नेताओं असद उमर तथा मियां असलम इकबाल ने कहा, "कुछ ही देर पहले, इमरान खान ने हमें उनकी ओर से एक बयान जारी करने के लिए कहा... उनका मानना है कि तीन लोगों के कहने पर यह (हमला) किया गया - शहबाज़ शरीफ़ (PM), राणा सनाउल्ला (गृहमंत्री) तथा मेजर जनरल फैसल (ISI के डायरेक्टर जनरल (सी))... उन्होंने कहा कि उन्हें सूचनाएं मिल रही हैं, और उन्हीं के आधार पर वह यह कह रहे हैं..."

PTI नेताओं ने यह भी बताया कि इमरान खान की हालत स्थिर है, और वह खतरे से बाहर हैं.

PTI के जनरल सेक्रेटरी असद उमर ने पार्टी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "तीन लोगों को उनके पदों से हटा दिया जाना चाहिए..."

उन्होंने कहा, "मैंने इमरान खान से बात की थी, क्योंकि हमें ख़बरें मिल रही थीं कि इमरान खान खतरे में हैं... बहरहाल, उन्होंने कहा कि हमें यह सब अल्लाह पर छोड़ देना चाहिए... इमरान खान ने मांग की कि इन तीन लोगों को उनके पदों से हटा दिया जाना चाहिए... हम सिर्फ इमरान खान की मंज़ूरी का इंतज़ार कर रहे हैं... अगर इन तीन लोगों को हटाया नहीं गया, तो देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे..."

असद उमर ने यह भी कहा, "इमरान खान को पैर में गोली लगी... उनका सीटी स्कैन किया गया है... अगर किसी को ज़रा भी शक रहा है, तो वह आज दूर हो गया होना चाहिए, क्योंकि इमरान खान बार-बार कहते रहे हैं कि वह इस मुल्क की आज़ादी के लिए अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार हैं..."

--- ये भी पढ़ें ---
* "लोगों को गुमराह कर रहे थे इमरान, इसलिए मारने आया..." : कैमरे पर बोला हमलावर
* पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान पर चली गोलियां - 5 खास बातें
* इस लड़के ने बचाई इमरान की जान - हो रही तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान की हत्या की कोशिश : जानें - अब तक क्या-क्या हुआ