"आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध"- पाकिस्तान ने जताई ताकतवर देशों के साथ 'संतुलित संबंधों' की आस

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को फिर दोहराया. साथ ही उन्होंने ताकतवर देशों से मजबूत संबंध स्थापित करने पर भी खासा जोर दिया.

पाक विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ने आतंकवाद के खतरे को खत्म करने और देश में शांति का माहौल बनाने को लेकर शुक्रवार को अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की. पाक विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. विदेश कार्यालय के प्रवक्ता आसिफ इफ्तिखार ने एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद पूरे क्षेत्र के लिए एक साझा खतरा है.

प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा, ‘‘मैं कह सकता हूं कि आतंकवाद से लड़ने का हमारा संकल्प अटल है. हम आतंकवाद को परास्त करने और क्षेत्र और अपने देश में शांति और स्थिरता का माहौल सुनिश्चित करने के लिए सभी रास्ते अपनाएंगे.''प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की विदेश नीति सभी प्रमुख ताकतवर देशों के साथ संबंध बनाये रखने की है.

प्रेस कांफ्रेस में पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा, "हम अमेरिका, चीन, रूस और अन्य सभी प्रमुख शक्तियों के साथ पारस्परिक हित, पारस्परिक लाभ और आपसी सम्मान के आधार पर संतुलित, उद्देश्यपूर्ण और व्यापक संबंध चाहते हैं." विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की अमेरिका यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि दोनों पक्षों की आपसी इच्छा है कि दोनों देशों के सर्वोत्तम हित में संबंधों को आगे बढ़ाया जाए और इन संबंधों को और मजबूत किया जाए.

ये भी पढ़ें: रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन डॉक्‍टरों से घिरे रहते हैं, मीटिंग के बीच इलाज के लिए लेते हैं ब्रेक: पूर्व जासूस का खुलासा 

ये भी पढ़ें: Sri Lanka: राष्ट्रपति राजपक्षे ने 9 नए कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई, विपक्षी दल ने दी ये 'धमकी'

ये भी पढ़ें: 16,00 टन गेहूं से लदा जहाज़ डूबा, "बचाना संभव नहीं", जबकि दुनिया में हो रही है किल्लत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : पूर्व भारतीय नंबर-1 गौरव नाटेकर फ्रेंच ओपन में किस पर लगा रहे हैं दांव



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)