विज्ञापन
This Article is From Oct 12, 2017

हाफिज सईद को पाक चुनाव आयोग ने दिया झटका, राजनीतिक दल का पंजीकरण आवेदन किया खारिज

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने हाफिज सईद के प्रतिबंधित जमात-उद-दावा से संबद्ध मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने संबंधी आवेदन को खारिज कर दिया.

हाफिज सईद को पाक चुनाव आयोग ने दिया झटका, राजनीतिक दल का पंजीकरण आवेदन किया खारिज
मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद. (फाइल पोटो)
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने हाफिज सईद के प्रतिबंधित जमात-उद-दावा से संबद्ध मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने संबंधी आवेदन को खारिज कर दिया. गृह मंत्रालय ने आतंकवादी संगठनों से उसके संबंध को लेकर आवेदन पर एतराज किया था. लीग ने राजनीतिक दल के रूप में मान्यता के लिए चुनाव आयोग में पंजीकरण के वास्ते आवेदन दिया था ताकि वह चुनाव लड़ने के लिए इस मंच का इस्तेमाल कर सके.

यह भी पढ़ें : हाफिज सईद के आतंकी समूह जमात उद दावा ने पाकिस्तान में बनाई नई पार्टी

ईसीपी ने सुनवाई के बाद आवेदन खारिज कर दिया और लीग से गृह मंत्रालय से अनापत्ति हासिल करने को कहा. गृह मंत्रालय ने एक पत्र लिखकर आयोग को लीग को कुछ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ उसके रिश्ते के चलते पंजीकृत नहीं करने को कहा था.

VIDEO: हाफिज सईद ने मिल्ली मुस्लिम लीग नाम की राजनीतिक पार्टी बनाई

मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार रजा खान ने कहा, गृह मंत्रालय के पत्र में जिक्र है कि एमएमएल को कुछ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों का समर्थन प्राप्त है. सईद के जेयूडी को जून 2014 में ही अमेरिका ने विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था. एमएमएल अगस्त में बना था और उसी महीने उसने पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग में अर्जी दी थी. आयोग ने इस पर गृह मंत्रालय की राय मांगी थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com