विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2012

भारत के साथ विवादों को सुलझाना चाहता है पाक : हिना

भारत के साथ विवादों को सुलझाना चाहता है पाक : हिना
नोमपेन्ह: पाकिस्तान ने कहा है कि वह सर क्रीक और सियाचीन जैसे विवादों को सुलझाने के लिए भारत के साथ किए गए समझौतों को पूरा करने का इच्छुक है।

पाकिस्तान की विदेशमंत्री हिना रब्बानी खार ने साक्षात्कार में कहा, अगर आप हमारे बीच मौजूद उन कुछ विवादों की तरफ देखें। जैसे सर क्रीक, सियाचिन.. पाकिस्तान पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि हम उन समझौतों को पूरा करने के इच्छुक हैं, जो हमने पहले किए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को आपसी रिश्तों के लिए आगे आना चाहिए और आगे बढ़ने के लिए कई बार हम सभी को लचीला रुख अपनाने की जरूरत होती है।

गौरतलब है कि खार आसियान की मंत्री स्तर की बैठक में शामिल होने कंबोडिया की राजधानी नोमपेन्ह पहुंची हुई हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तान उस वक्त निराश हुआ जब निमंत्रण के बावजूद भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला किया, खार ने कहा, मैं निराशावाद में यकीन नहीं करती। मैं आशावादी हूं और मेरा मानना है कि हम अभी भी उनकी मेजबानी करना चाहेंगे।

खार ने कहा, हम उनका (मनमोहन सिंह) पाकिस्तान में स्वागत करते हैं और यह उम्मीद करते हैं कि अपने कार्यकाल के दौरान (वह पाकिस्तान का दौरा कर सकेंगे)। उन्होंने कहा, जैसा कि मैंने कहा, मैं इसे मौका गंवाने के तौर पर देखती हूं क्योंकि दो ऐसे प्रधानमंत्री हुए जिन्होंने काफी अच्छा किया और जिन्होंने इस रिश्ते को एक अलग आयाम दिया। विदेशमंत्री ने कहा, उनमें से एक अब पूर्व प्रधानमंत्री हो चुके हैं इसलिए हम चाहते हैं कि और मौके नहीं खोए जाएंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com