विज्ञापन
This Article is From Jul 24, 2016

पाकिस्तानी अखबार ने कश्मीर पर नवाज शरीफ के बयान को बताया 'खयाली पुलाव'

पाकिस्तानी अखबार ने कश्मीर पर नवाज शरीफ के बयान को बताया 'खयाली पुलाव'
पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कश्मीर को शामिल करने के बारे में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को 'खयाली पुलाव' करार देते हुए पाकिस्तान के एक जाने-माने दैनिक ने रविवार को कहा कि ऐसे बयानों से देश एवं कश्मीरी लोगों के लिए और मुश्किलें खड़ी होंगी।

'डेली टाइम्स' ने अपने संपादकीय में कहा, 'वोट पाने के लिए अवास्तविक दावे करना और लोकप्रिय जुमलों को दोहराना नेताओं के लिए परिपाटी बन गई है। पाकिस्तान में कश्मीर के विलय की बात करना आसान है, लेकिन कोई नहीं जानता कि यह कैसे होगा।' यह अखबार नवाज शरीफ के हाल के इस बयान का जिक्र कर रहा था कि पाकिस्तान उस दिन की बाट जोह रहा है, जब कश्मीर उसका हिस्सा बनेगा।

प्रधानमंत्री के बयान को 'राग अलापने' जैसा करार देते हुए इस अखबार ने कहा कि नेता बस लोगों का समर्थन पाने के लिए ऐसे बयान देते हें और लोग ऐसी मानसिकता के खातिर झेलते रहते हैं।

उसने कहा, 'कश्मीर पर पाकिस्तान का आधिकारिक रुख यह है कि यह वह कश्मीरियों के आजादी के संघर्ष का पूरा नैतिक समर्थन करता है और हर मंच पर उनके आत्मनिर्णय के अधिकार के पक्ष में अपनी आवाज उठाता रहेगा। यह रुख सराहनीय है, लेकिन बिना किसी नीति के कश्मीर के विलय के बारे में बयान देना अनुपयुक्त जान पड़ता है।'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com