PagerDuty की CEO ने छंटनी के मेल में मार्टिन लूथर किंग जूनियर का किया जिक्र तो लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

1700 शब्‍दों के ईमेल में तेजादा ने कुछ अधिकारियों के प्रमोशन और खर्चों में कमी जैसे कुछ अन्‍य बदलावों का भी ऐलान किया है.

PagerDuty की CEO ने छंटनी के मेल में मार्टिन लूथर किंग जूनियर का किया जिक्र तो लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

छंटनी वाले ई-मेल की भाषा को लेकर Pagerduty की CEO लोगों के निशाने पर हैं

अमेरिका स्थित IT कंपनी Pagerduty की मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेनिफर तेजादा को कर्मचारियों की 7 फीसदी छंटनी की घोषणा वाले ई-मेल में रंगभेद के खिलाफ संघर्ष करने वाले मार्टिन लूथर किंग जूनियर को कोट करने पर तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. CBS न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कई लोगों ने उनके छंटनी वाले ई-मेल को कर्मचारियों की आवाज को अनसुना करने वाला करार दिया है . 1700 शब्‍दों के एक ईमेल में तेजादा ने कुछ अधिकारियों के प्रमोशन और खर्चों में कमी जैसे कुछ अन्‍य बदलावों का भी ऐलान किया. सीईओ जेनिफर ने ऐलान के अंत में कहा कि इस अवसर ने उन्हें मार्टिन लूथर किंग जूनियर के एक उद्धरण की याद दिला दी कि "ए‍क (नेता का) अंतिम पैमाना वह नहीं है जहां (वे) आराम और सुविधा के क्षणों में खड़े होते हैं, बल्कि वह है जहां ( वे) चुनौती और विवाद के समय खड़े रहते हैं. (The ultimate measure of a (leader) is not where (they) stand in the moments of comfort and convenience, but where (they) stand in times of challenge and controversy)"

मेल में कहा गया है, "हम वर्ष 2023 को मजबूती के साथ खत्‍म करने की उम्मीद करते हैं." कई यूजर्स ने उस मेल, जिसमें कर्मचारियों की छंटनी की बात की गई है, में कुछ अधिकारियों की पदोन्‍नति का ऐलान करने और जश्‍न मनाने के लिए जेनिफर को आड़े हाथ लिया. कई लोगों ने ईमेल को "कर्मचारियों की आवाज का अनसुना करने वाला" और "घृणित" करार दिया. एक यूजर ने लिखा, "टेक कंपनियों में छंटनी के मेल मज़ाक और पैरोडी की शैली बनते जा रहे हैं. "

ए‍क अन्‍य यूजर ने लिखा, "...तो Pagerduty की CEO ने छंटनी वाले ईमेल के लिए ChatGPT का उपयोग किया होगा." एक यूजर ने कहा, "मैं लंबे समय से Pagerduty का सम्मान करता रहा हूं, लेकिन छंटनी के मैसेज ने मुझे शुरू से अंत तक परेशान किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-