नाइजीरिया: 'जेलब्रेक' के बाद भागे 4860 कैदियों में से 3,876 को अभी भी पकड़ा जाना बाकी

मंत्री ने कहा कि फरार कैदियों को 'ट्रैक' करने में मदद के लिए सरकार ने इनके बायोमैट्रिक लिए हैं, उम्‍मीद है कि यह कदम उन्‍हें फिर से अरेस्‍ट करने में मददगार रहेगा.

नाइजीरिया: 'जेलब्रेक' के बाद भागे  4860 कैदियों में से 3,876 को अभी भी पकड़ा जाना बाकी

पिछले साल से नाइजीरिया के हिरासत केंद्रो में हुए हमलों में 4,860 कैदी भागने में सफल हो गए थे (प्रतीकात्‍मक फोटो)

अबुजा (नाइजीरिया):

नाइजीरियाई सरकार ने गुरुवार को कहा है कि सबसे अधिक आबादी वाले अफ्रीकी देश में हाल के 'जेलब्रेक्‍स' के बाद 3000 से अधिक कैदियों को अभी भी पकड़ा जाना है. गृह मंत्री रऊप अरेगबेसोला ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि पिछले साल से नाइजीरिया के हिरासत केंद्रो में हुए हमलों में 4,860 कैदी भागने में सफल हो गए थे, इसमें से  984 को फिर से अरेस्‍ट कर लिया गया है. करीब 3,876 कैदी अभी भी पकड़ से बाहर हैं. 

चीन के नेताओं ने शी जिनपिंग की विरासत को मजबूत करने वाला ऐतिहासिक प्रस्ताव किया पारित

मंत्री ने कहा कि फरार कैदियों को 'ट्रैक' करने में मदद के लिए सरकार ने इनके बायोमैट्रिक लिए हैं, उम्‍मीद है कि यह कदम उन्‍हें फिर से अरेस्‍ट करने में मददगार रहेगा. गौरतलब है कि हाल के महीनों में नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने कई हमले किए हैं. पुलिस स्‍टेशन और हिरासत केंद्र पर भी ऐसे हमले किये गए हैं. 22 अक्‍टूबर को ट्रायल को इंतजार कर रहे 837 कैदी अबोलोंगो एरिया के मेडिकल  सिक्‍युरिटी कस्‍टोडियन सेंटर से भाग निकले थे. इस सेंटर पर हमले के बाद यह घटना हुई थी. अरेगबेसोला ने बताया कि नाइजीरिया में इस समय कुल 69,680 कैदी है जिसमें से 50,223 ट्रायल का इंतजार कर रहे हैं.

अरुणाचल में चीन के निर्माण पर भारत की नजर, NDTV ने ब्रेक की थी खबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com