विज्ञापन
This Article is From Nov 26, 2016

ओबामा प्रशासन ने कहा, वह चुनाव के परिणाम स्वीकार करता है

ओबामा प्रशासन ने कहा, वह चुनाव के परिणाम स्वीकार करता है
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन: ओबामा प्रशासन ने कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए संपन्न चुनाव के परिणामों को स्वीकार करता है क्योंकि ये परिणाम अमेरिकियों की इच्छा को स्पष्ट तौर पर जाहिर करते हैं.

साथ ही ओबामा प्रशासन का यह भी मानना है कि चुनाव साइबर सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हुए. ओबामा प्रशासन ने अमेरिकी चुनाव परिणाम के पक्ष में यह बात ऐसे समय पर कही है जब हैकिंग की आशंका है और रूस से हैकिंग किए जाने के आरोप लग रहे हैं.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ‘‘क्रेमलिन को शायद अपेक्षा थी कि अमेरिकी राजनीतिक संगठनों सहित अमेरिकियों एवं प्रतिष्ठानों के ईमेल खातों से रूस सरकार के निर्देश पर हुए समझौते के बाद हुए खुलासे के बाद तेज हुई चर्चा के कारण चुनाव प्रक्रिया की सत्यता को लेकर सवाल उठेंगे जिससे राष्ट्रपति के निर्वाचन की वैधता पर असर पड़ सकता है.’’

एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा ‘‘इसके बावजूद, हम हमारे चुनाव परिणामों का स्वागत करते हैं. यह परिणाम अमेरिकी लोगों की इच्छा को स्पष्ट तौर पर जाहिर करते हैं.’’ अधिकारी के अनुसार, संघीय सरकार ने मतदान वाले दिन अमेरिकी चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने के उद्देश्य से संचालित किसी साइबर गतिविधि में वृद्धि नहीं देखी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com