विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2023

न्यूयॉर्क में गूंजे "भारत माता की जय" के नारे, प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का किया जोरदार स्वागत

अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने पीएम मोदी को देखकर और उनसे मिलने का अवसर पाकर अपनी गहरी खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि मैं खुदको बहुत खुशनसीब मानता हूं कि मुझे अमेरिका में पीएम मोदी से मिलने का मौका मिला.

Read Time: 4 mins

पीएम मोदी के स्वागत में न्यूयॉर्क में लगे भारत मां की जय के नारे

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी अपनी चार दिनों की राजकीय यात्रा पर अमेरिका पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी मंगलवार को न्यूयॉर्क पहुंचे. न्यूयॉर्क के हवाई अड्डे पर उतरते ही वहां मौजूद प्रवासी भारतीयों ने उनका जोरदार स्वागत किया और "भारत माता की जय" के नारे भी लगाए. हवाई अड्डे से पीएम मोदी जैसे ही अपने होटल पहुंचें वहां भी बाहर उनके इंतजार में खड़े भारतीय मूल के लोगों ने मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा झंडा भी लिया हुआ था. 

पीएम मोदी की झलक पाते ही लोगों ने लगाए नारे

भारत मूल के लोगों ने पीएम मोदी को देखते ही उत्साह में नारे लगाए और तिरंगा झंडा लहराया. पीएम मोदी की एक झलक पाते ही लोगों में ऊर्जा का संचार हो गया. वहां कई लोग ऐसे भी थे जो उनकी झलक पाने और उनसे बात करने के लिए उत्सुक दिखे. पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद होटल में बोरा समुदाय के साथ बैठक भी की. 

भारतीय मूल के लोगों से मिले पीएम मोदी

अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने पीएम मोदी को देखकर और उनसे मिलने का अवसर पाकर अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि मैं खुदको बहुत खुशनसीब मानता हूं कि मुझे अमेरिका में पीएम मोदी से मिलने का मौका मिला. वहीं, एक भारतीय मूल के शख्स ने कहा कि पीएम मोदी का औरा कमाल का है. उन्होंने हमसे जिस तरह से मुलाकात की वो हमें हमेशा याद रहने वाला है. हम उनसे मिलकर काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं.

मोदी-मोदी के भी लगे नारे

बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत हुआ. न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के आगमन का इंतजार कर रहे प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों ने 'मोदी, मोदी' के नारे लगाए. पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों के सदस्यों के साथ भी बातचीत की और उन्हें हाथ मिलाते हुए देखा गया.

पीएम मोदी CEO से भी मिलेंगे

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के आगमन का इंतजार कर रहे प्रवासी भारतीय समुदाय के लोगों ने 'मोदी, मोदी' के नारे लगाए. पीएम मोदी ने वहां मौजूद प्रवासी भारतीयों से भी बातचीत की और उनसे हाथ भी मिलाया. पीएम मोदी के मंगलवार (स्थानीय समय) को सीईओ, नोबेल पुरस्कार विजेताओं, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, वैज्ञानिकों, विद्वानों, उद्यमियों, शिक्षाविदों और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से मिलने की उम्मीद है.

पीएम मोदी को राजकीय रात्रिभोज देंगे राष्ट्रपति बाइडेन

पीएम मोदी 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग दिवस समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी जाएंगे और 22 जून को व्हाइट हाउस में औपचारिक स्वागत करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन उसी शाम प्रधानमंत्री के सम्मान में राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे. प्रधानमंत्री उसी दिन अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को भी संबोधित करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
न्यूयॉर्क में गूंजे "भारत माता की जय" के नारे, प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का किया जोरदार स्वागत
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;