उत्तर कोरिया का दावा, "अमेरिकी प्रतिबंध हमारे मिसाइल कार्यक्रम को नहीं रोक सकते"

उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग (kim yo jong) ने उत्तर कोरिया को अमेरिका (America) द्वारा बार-बार 'चेतावनी' देने के बावजूद जासूसी उपग्रह के विकास के लिए "महत्वपूर्ण" परीक्षण किए जाने के एक दिन बाद यह टिप्पणी की.

उत्तर कोरिया का दावा,

उत्तर कोरिया पर अमेरिकी प्रतिबंध को लेकर तानाशाह किम जोन की बहन ने दी प्रतिक्रिया.

नई दिल्ली:

उत्तर कोरिया (North Korea) ने मंगलवार को कहा कि अतिरिक्त प्रतिबंध उसके मिसाइल कार्यक्रम (missile test) को नहीं रोक सकेंगे. उत्तर कोरिया ने हाल ही में एक जासूसी उपग्रह के विकास के लिए "महत्वपूर्ण" परीक्षण किया है जिसमें दो मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों (ballistic missiles) को लॉन्च किया गया है.उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग ने आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी को दिये एक बयान में कहा कि इस तरह का विकास सीधे देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है.

बता दें कि अमेरिका ने दिसंबर के शुरुआत में उत्तर कोरिया में सत्तारूढ़ दल की केंद्रीय समिति के तीन सदस्यों पर देश के बैलेस्टिक मिसाइल कार्यक्रम में शामिल रहने के आरोप में प्रतिबंध लगाया था. अमेरिकी वित्त विभाग ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.अमेरिकी वित्त विभाग ने कहा है कि इसने वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के निदेशक तथा उप निदेशक क्रमश: जॉन इल हो और यू जिन को प्रतिबंधित कर दिया है, इसके अलावा केंद्रीय समिति के एक अन्य सदस्य किम सू गिल पर भी प्रतिबंध लगाया है.

वित्त विभाग ने कहा था कि उनके बैंक खातों और अन्य आर्थिक संपत्तियों को फ्रीज कर दिया गया है और उनके साथ किसी प्रकार का लेन देन अथवा व्यवसाय करने से अमेरिकियों को प्रतिबंधित कर दिया गया है. उत्तर कोरिया ने इस साल बैलेस्टिक मिसाइल कार्यक्रम की गति बढाते हुये 60 से अधिक परीक्षण किये हैं, जिसके बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया पर दबाब बढ़ गया है .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :