विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 14, 2023

अमेरिका द्वारा गिराए गए 3 फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स 'एलियंस' नहीं : व्हाइट हाउस

अमेरिका में रविवार को तीसरी अज्ञात वस्तु मार गिराये जाने के बाद इस बात को लेकर अटकलबाजी शुरू हो गयी कि यह एलियंस अथवा दूसरे ग्रह से संबंधित गतिविधि है.

Read Time: 3 mins
अमेरिका द्वारा गिराए गए 3 फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स 'एलियंस' नहीं : व्हाइट हाउस
फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स अमेरिका के हवाई क्षेत्र में नजर आए, वो क्‍या थे?

अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में कई फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स दिखाई दिए. इनमें से एक चीन का कथित जासूसी गुब्‍बारा था, लेकिन अन्‍य वस्‍तुएं क्‍या थीं? इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं था. ऐसे में इन फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स को लेकर कई संभावनाएं जताई जा रही थी. इनके एलियंस होने की बातों को भी नहीं नकारा जा रहा था. व्‍हाइट हाउस ने अब इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि हाल ही में ऊंचाई पर उड़ रही तीन वस्तुओं को मार गिराने के मामले में एलियंस (दूसरे ग्रह के प्राणी) अथवा दूसरे ग्रह की गतिविधि से संबंधित कोई संकेत नहीं मिले हैं.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां पियरे ने संवाददाताओं से कहा, "हाल ही में तीन वस्तुओं को मार गिराने के मामले में एलियंस अथवा दूसरे ग्रह की गतिविधि के बारे में कोई संकेत नहीं है. यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि अमेरिका के लोग यह जानते हैं, आप सब भी यह जानते हैं और यहां से हमारे लिए यह कहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम इसके बारे में बहुत कुछ सुन रहे हैं."

अमेरिका में रविवार को तीसरी अज्ञात वस्तु मार गिराये जाने के बाद इस बात को लेकर अटकलबाजी शुरू हो गयी कि यह एलियंस अथवा दूसरे ग्रह से संबंधित गतिविधि है. ज्यां पियरे ने कहा, "मुझे पता है कि इस बारे में सवाल और चिंताएं हैं, लेकिन नहीं- एक बार फिर नहीं - ताजा घटनाक्रमों में एलियन अथवा दूसरे ग्रह की गतिविधि जैसी कोई बात नहीं है."

दरअसल, अमेरिकी तट पर एक विशाल चीनी गुब्बारे को मार गिराने के बाद, अलास्का और कनाडा के ऊपर दो छोटी वस्तुओं को नष्‍ट करने और रविवार को हूरोन झील के ऊपर फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को गिराने के बाद से अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां और सतर्क हो गई हैं. इन घटनाओं ने अमेरिका और चीन के संबंधों को बेहद तनावपूर्ण कर दिया है. अटलांटिक महासागर में दक्षिण कैरोलाइना के तट के पास मिला गुब्‍बारा चीन का था, ये उन्‍होंने स्‍वीकार कर लिया है, लेकिन इसके बाद जो फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स अमेरिका के हवाई क्षेत्र में नजर आए, वो क्‍या थे? इसका जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UK General Election: ब्रिटेन में किसकी बनेगी सरकार? सुनक करेंगे वापसी या लेबर पार्टी को मिलेगी जीत
अमेरिका द्वारा गिराए गए 3 फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट्स 'एलियंस' नहीं : व्हाइट हाउस
ब्रिटेन के PM का कैसे होता है चुनाव? जानें- वहां कैसे चलती है अलिखित संविधान के सहारे सरकार
Next Article
ब्रिटेन के PM का कैसे होता है चुनाव? जानें- वहां कैसे चलती है अलिखित संविधान के सहारे सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com