बंधकों की रिहाई तक गाजा में कोई युद्धविराम, कोई ईंधन नहीं : बेंजामिन नेतन्याहू

पीएम नेतन्याहू ने कहा कि "हमारे बंधकों की रिहाई के बिना गैसोलीन की एंट्री नहीं होगी, कोई युद्धविराम नहीं होगा". उन्होंने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह को चेतावनी भी दी.

बंधकों की रिहाई तक गाजा में कोई युद्धविराम, कोई ईंधन नहीं : बेंजामिन नेतन्याहू

(फाइल फोटो)

तेल अवीव:

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि जब तक हमास समूहों द्वारा बंधक बनाए गए इज़रायलियों को मुक्त नहीं किया जाता, तब तक गाजा को कोई ईंधन नहीं दिया जाएगा और हमास के साथ कोई युद्धविराम नहीं होगा. 

हमास के साथ इज़रायल के युद्ध के एक महीने पूरे होने के मौके पर टेलीवाइज बयान में, पीएम नेतन्याहू ने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह को चेतावनी दी कि अगर वो लेबनान में अपने बेस से युद्ध में एक नया मोर्चा खोलता है तो "वह अपने जीवन की बड़ी गलती करेगा".

इज़रायल-हमास युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ जब इस्लामी समूह हमास के लड़ाके गाजा पट्टी से निकलकर दक्षिणी इज़राइल में घुस गए. 

इज़रायल के अनुसार, 1948 में इसके अस्तित्व के बाद से देश पर सबसे खराब हमले में, हमास के गुर्गों ने लगभग 1,400 लोगों की हत्या कर दी - जिनमें ज्यादातर इज़रीयली नागरिक थे. वहीं, 240 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया. 

जवाब में इज़रायल ने लगभग 24 लाख लोगों के निवास वाले फ़िलिस्तीनी क्षेत्र में हमास पर ज़बरदस्त हमला शुरू कर दिया है. 

हालांकि, अब जैसे-जैसे संघर्ष अपने दूसरे महीने में प्रवेश कर रहा है, युद्धविराम या लड़ाई में "विराम" की अंतरराष्ट्रीय मांगें बढ़ती जा रही हैं. 

लेकिन नेतन्याहू ने कहा कि "हमारे बंधकों की रिहाई के बिना गैसोलीन की एंट्री नहीं होगी, कोई युद्धविराम नहीं होगा".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "ऐसा लगता है कि अदालतें...": SC के पूर्व जस्टिस ने मनीष सिसोदिया को जमानत न मिलने पर उठाए सवाल
-- गुरुग्राम और फरीदाबाद में बीएस-तीन पेट्रोल और बीएस-चार डीजल वाहनों पर प्रतिबंध