विज्ञापन
This Article is From Nov 14, 2016

7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने रद्द की अर्जेंटीना यात्रा

7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने रद्द की अर्जेंटीना यात्रा
जॉन की (फाइल फोटो)
वेलिंगटन: न्यूजीलैंड में भूकंप के बाद उपजी स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री जॉन की ने अपनी अर्जेंटीना की यात्रा रद्द कर दी है. जॉन की मंगलवार को अर्जेंटीना जाने वाले थे. इस दौरान वह न्यूजीलैंड के साथ व्यापार, आर्थिक एवं राजनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करने वाले थे.

यदि देश में परिस्थितियां ठीक रहती हैं तो वह 19-20 नवंबर को एशिया पैसिफिक इकॉनोमिक कॉरपोरेशन (एपेक) इकोनॉमिक लीडर्स की बैठक में हिस्सा लेंगे.

अमेरिकी भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, क्राइस्टचर्च से लगभग 93 किलोमीटर पूर्वोत्तर में केकोरा के पास सोमवार आधी रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.8 दर्ज की गई.

गौरतलब है कि भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई. भूकंप के बाद बड़ी संख्या में झटके महसूस किए गए. जॉन की ने अपने बयान में कहा, अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है. हमें भूकंप से हुए नुकसान के बारे में पूर्ण जानकारी नहीं है.

बयान के मुताबिक, लेकिन मेरा विश्वास है कि मैं आगामी दिनों में देश में ही रहूंगा और पूरी स्थिति की जानकारी के बाद तक देश में ही रहूंगा. की ने कहा, मेरे अधिकारियों ने अर्जेंटीना सरकार के समक्ष खेद प्रकट किया है. मैं अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति मॉरिसियो माक्री को फोन कर बात करूंगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com