"Twitter पर बिताएं कम समय" : अपने स्टाफ से New York Times

सोशल मीडिया (Social Media) पर धमकियों (Trolling) का शिकार होने वाले पत्रकारों का साथ देने लिए एक नई इन-हाउस टीम बनाई जाएगी. लेकिन रिपोटर्स के ट्वीट्स की निगरानी उनके बॉस करेंगे.  :- New York Times

New York Times ने कहा है कि उनके पत्रकारों के Tweet की निगरानी अब उनके बॉस करेंगे

द न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) अपनी पॉलिसी बदल रहा है कि कैसे उसके पत्रकारों (Journalist) को माक्रो ब्लॉगिंग (Micro blogging) साइट ट्विटर (Twitter) का प्रयोग करना चाहिए. नई नीति इस बात पर जोर देती है कि ऑनलाइन शोषण (Online Harassment) से पत्रकारों को बचाने के लिए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वैकल्पिक हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने एक मेमो सर्कुलेट किया है जिसे एक्ज़ीक्यूटिव एडिटर डीन बैकुएट ने भेजा है. इसमें स्टाफ को NYT की ट्विटर पॉलिसी में "बदलाव" के बारे में बताया गया है. यह मेमो हालांकि कहता है कि पॉलिसी चेंज का मतलब कोई प्रतिबंध नहीं है. द पोस्ट की स्टोरी बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट पर आधारित  है, जिसे इस मेमो की एक कॉपी मिली थी. रिपोर्ट के अनुसार, मेमो में बैकुएट  ने लिखा है, " अगर आप रुकना चाहते हैं तो हम आपको ट्विटर पर बिताने वाले समय को कम करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. इसमें आपके काम से संबंधिक ट्वीट करना और स्क्रॉल करना शामिल है."

यह पॉलिसी में बदलाव न्यूज़रूम स्टाफ के सदस्यों की तरफ से इंटरनेट ट्रोलिंग का शिकार होने की चिंताएं उठाने के बाद आया है.  बैकुएट ने यह भी घोषणा की है कि सोशल मीडिया पर धमकियों का शिकार होने वाले पत्रकारों का साथ देने लिए एक नई इन-हाउस टीम बनाई जाएगी. लेकिन  NYT हेड ने कहा कि रिपोटर्स के ट्वीट्स की निगरानी उनके बॉस करेंगे.  

द पोस्ट के अनुसार, बैकुएट ने मेमो में लिखा, "ऐसे ट्वीट्स और सबट्वीट्स जो आक्रामक होते हैं, आलोचना करते हैं या आपके साथियों के काम को कम करके आंकते हैं, उनकी आज्ञा नहीं होगी." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बड़े दैनिक अखबार ने रिपोर्ट किया है कि यह पॉलिसी में बदलाव रिपोटर्स की तरफ से की गई आलोचना के बाद आया था, हाल ही Taylor Lorenz ने यह किया था में  जो बाद में वॉशिंगटन पोस्ट चली गईं. उन्होंने NYT की ऑनलाइन हैरासमेंट को हैंडल करने के तरीके और पत्रकारों के सोशल मीडिया का प्रयोग किए जाने के लिए  NYT की आलोचना की थी.