"छिपकली जैसी हो गई गर्दन"...कॉस्मेटिक सर्जरी 'बिगड़ने के बाद' बाहर जाने से कतराती है ये महिला

"मैं बिना स्कॉर्फ के बाहर नहीं जाती. सही बात तो यह है कि मुझे बाहर जाना बिल्कुल पसंद नहीं है. मैं इससे बेहतर यह रहेगा कि बारिश में बाहर जाऊं जब एक हुड पहना हो, ताकि मुझे कोई देखे ना." - पीड़ित महिला

Double Chin हटाने के लिए करवाई सर्जरी से चकत्तेदार हो गई गर्दन ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक महिला ने दावा किया है कि डबल चिन (Double Chin) हटाने की कॉस्मेटिक सर्जरी (Cosmetic Surgery) करवाने के बाद उसकी गर्दन छिपकली जैसी दिखने लगी है. द इंडीपेंडेंट के अनुसार, ब्रिटेन के हैंपशायर की जेन बोमन (Jayne Bowman) ने एक ब्यूटीशियन को 500 पाउंड (करीब 48,000 रू)  दिए थे. यह ब्यूटीशियन उसे फेसबुक पर मिली थी जो फाइब्रोब्लास्ट (fibroblast) के ज़रिए उसकी गर्दन की त्वचा को कसने का दावा कर रही थी. हालांकि उस ट्रीटमेंट के बाद जेन बोमन की गर्दन पर सैकड़ों दाग-धब्बे हो गए. हालांकि अब उसकी गर्दन पर डॉट्स के निशान फीके पड़ने लगे हैं लेकिन जेन बोमन का कहना है कि फाइब्रोब्लास्ट के कारण उन्हें और पीड़ा हुई. 

इस इलाज के दौरान एक हाई-फ्रीक्वेंसी इलेक्ट्रिक करेंट उसकी त्वचा में भेजा गया ताकि टिशु रीजनरेशन को बढ़ावा दिया जा सके. इसे लेजर, इंजेक्शन और सर्जरी के विकल्प के तौर पर बताया जाता है.  

वहीं मैट्रो ने 59 साल की जेन के हवाले से कहा कि वो "अब बाहर नहीं जा सकतीं", और वो अब अपने लिए न्याय चाहती हैं कि जो उनके साथ हुआ.   

मैट्रो से उन्होंने कहा, "मैं बिना स्कॉर्फ के बाहर नहीं जाती. सही बात तो यह है कि मुझे बाहर जाना बिल्कुल पसंद नहीं है. मैं इससे बेहतर यह रहेगा कि बारिश में बाहर जाऊं जब एक हुड पहना हो, ताकि मुझे कोई देखे ना."

साथ ही उन्होंने कहा, " मैं यह नहीं कह रहा कि सभी ब्यूटीशियन ऐसे होते हैं क्योंकि वो सभी एक जैसे नहीं होते, लेकिन ऐसे बहुत हैं जो गलत हैं. केवल प्रोफेशनल लोगों तक ही रहें."

जेन बोमन ने कहा कि उन्होंने एक डाइट के बाद वजन घटाया था और फिर त्वचा कसने वाला प्रोसीजर देखना शुरू किया. उन्होंने मैट्रो से कहा, " मैंने हाल ही में कम हुए वजन पर बेहद गौरव महसूस कर रही हूं लेकिन मेरी खाल कई जगह से लटक गई है, जिसमें मुझे अपनी डबल चिन बिल्कुल अच्छी नहीं लग रही थी."

उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने उन फोरम पर संदेश डाला जो बोटोक्स क्लिनिक की सर्विस देते थे. एक ब्यूटी थेरपिस्ट ने कहा कि वो फाइब्रोब्लास्ट दे सकती है. जेन बोमन ने ब्यूटीशियन के पेज पर अच्छे रिव्यू देखने के बाद ही उससे सर्विस लेने पर विचार किया था लेकिन अब वो अपने चयन पर दुखी हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)