यह ख़बर 07 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नाइजीरिया : 60 से ज्यादा महिलाएं, लड़कियां बोको हरम के चंगुल से बचकर भागीं

फाइल फोटो : बोको हरम का आतंकवादी

मैदुगुरी:

उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में पिछले महीने संदिग्ध बोको हरम आतंकवादियों द्वारा अपहृत 60 से ज्यादा महिलाएं और लड़कियां अपहरणकर्ताओं के चंगुल से फरार हो गई हैं।

स्थानीय सतर्कता समिति के सदस्य अब्बास गावा ने बताया कि उन्हें उनके सहयोगियों से संदेश प्राप्त हुआ था कि अपहृत 63 महिलाएं और लड़कियां पिछले शुक्रवार को घर वापस आ गईं।

बोर्नो प्रांत की राजधानी मैदुगुरी में एक उच्चस्तरीय सुरक्षा सूत्र ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर इस खबर की पुष्टि की और बताया कि वह मामले में कुछ भी बोलने को अधिकृत नहीं है।

बोर्नो प्रांत में स्थानीय सतर्कता समिति के वरिष्ठ अधिकारी गावा ने पत्रकारों को बताया कि जब अपहरणकर्ता लड़ाई के लिए बाहर गए थे, तभी ये महिलाएं वहां से फरार हो गईं। गावा सुरक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया, जब अपहरणकर्ता किसी और अभियान पर निकले थे तब इन सभी ने यह सख्त कदम उठाया। सेना ने कहा था कि पिछली शुक्रवार को दाम्बोआ शहर में उग्रवादियों के हमले में इस्लामी उग्रवादियों और सेना के बीच हुए संघर्ष में 50 से अधिक मारे गए थे हालांकि सरकार अथवा सैन्य बलों के प्रवक्ता इस मामले में बयान देने के लिए उपलब्ध नहीं थे।