Monkeypox ने बढ़ाई चिंता, अब कैलिफ़ोर्निया में संक्रमण के प्रसार के चलते आपातकाल घोषित

Monkeypox: न्यूयॉर्क के बाद ये कैलिफोर्निया में सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं. इस राज्य में अब तक 827 मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं.

Monkeypox ने बढ़ाई चिंता, अब कैलिफ़ोर्निया में संक्रमण के प्रसार के चलते आपातकाल घोषित

अमेरिका में Monkeypox के कुल मामलों की संख्या 5,811 पहुंच गई है.

Monkeypox: कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम (Gavin Newsom) ने राज्य में मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को यहां आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है. कैलिफोर्निया तीसरा अमेरिकी राज्य बन गया है, जिसने इस बीमारी पर राज्यव्यापी आपातकाल जारी किया है. गवर्नर न्यूजॉम ने कहा कि राज्यव्यापी आपातकाल की घोषणा से मंकीपॉक्स की बेहतर प्रतिक्रिया के समन्वय में मदद मिलेगी, जागरूकता बढ़ेगी और अधिक टीके सुरक्षित होंगे.

गवर्नर ने कहा, कैलिफोर्निया सरकार सभी स्तरों पर मंकीपॉक्स के प्रसार को धीमा करने के लिए तत्काल काम कर रही है. मजबूत परीक्षण, संपर्क अनुरेखण (contact tracing) और सामुदायिक भागीदारी से ये सुनिश्चित होगा कि महामारी के दौरान सबसे अधिक जोखिम वाले लोग हमारे फोकस पर रहें और उन्हें टीके, उपचार दिया जाए. गवर्नर न्यूजॉम ने कहा, "हम अधिक टीकों को सुरक्षित करने, जोखिम कम करने के बारे में जागरूकता बढ़ाने और एलजीबीटीक्यू समुदाय के साथ खड़े होने के लिए संघीय सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे."

पिछले हफ्ते, सैन फ्रांसिस्को पहला बड़ा अमेरिकी शहर बन है, जिसने मंकीपॉक्स के प्रकोप पर स्थानीय आपातकाल की घोषणा की थी. सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने कहा था कि "सैन फ्रांसिस्को ने COVID के दौरान दिखाया कि सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए शुरुआती कार्रवाई आवश्यक है ... हम जानते हैं कि यह वायरस सभी को समान रूप से प्रभावित करता है - लेकिन हम यह भी जानते हैं कि हमारे LGBTQ समुदाय के लोग इस समय अधिक जोखिम में हैं।" ब्रीड ने एक बयान में कहा.

न्यूयॉर्क के बाद कैलिफोर्निया में सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं. इस राज्य में अब तक 827 मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल मामलों की संख्या 5,811 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जुडो में सिल्वर मेडल जीतने वाली सुशीला देवी ने कहा- मुझे गोल्ड जीतने की उम्मीद थी