मेक्सिको में मातम में बदला स्वतंत्रता दिवस का जश्न, बार में हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत

जलिस्को अभियोजक कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक गोलीबारी की घटना मैक्सिकन स्वतंत्रता दिवस की सालगिरह के जश्न के दौरान शुक्रवार देर रात टेओकाल्टिचे शहर में हुई.

मेक्सिको में मातम में बदला स्वतंत्रता दिवस का जश्न, बार में हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत

मेक्सिको में स्वतंत्रता दिवस के जश्न में गोलीबारी

मेक्सिको में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाए जाने के दौरान हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी की घटना पश्चिमी मैक्सिकन राज्य जलिस्को में हुई.यहां पर एक बार में हुई गोलीबारी में करीब छह लोगों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए एक बार में भीड़ जमा हुई थी, उसी दौरान यहां गोलीबारी की घटना हो गई. यह जगह सामूहिक हिंसा से प्रभावित है.

ये भी पढे़ं-"देश में बोलने की आजादी का मतलब ये नहीं कि...": 'सनातन' विवाद पर मद्रास हाईकोर्ट

स्वतंत्रता दिवस के जश्न में गोलीबारी

जलिस्को अभियोजक कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक गोलीबारी की घटना मैक्सिकन स्वतंत्रता दिवस की सालगिरह के जश्न के दौरान शुक्रवार देर रात टेओकाल्टिचे शहर में हुई. उन्होंने कहा कि मारविलास के पास  एक बार में कई लोगों को गोली मार दी गई.  पहले चार लोगों की मौत की सूचना दी गई थी. शनिवार को छह लोगों की मौत की पुष्टि की गई. दिल दहलाने वाली इस घटना के बाद जलिस्को के लोग डरे और सहमे हुए हैं. 

टियोकाल्टिचे में भी हो चुकी है गोलीबारी 

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में जलिस्को के उत्तर में मौजूद टियोकाल्टिचे में भी गोलीबारी की घटना हुई थी. इस घटना में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी. बता दें कि साल 2006 के अंत में संघीय सरकार ने सैना के साथ मिलकर मादक द्रव्य विरोधी अभियान शुरू किया था, तब से अब तक 340,000 से ज्यादा हत्याएं और करीब 100,000 लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिनमें ज्यादातर लोग आपराधिक संगठनों से जुड़े थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-भारत-कनाडा के बीच व्यापार को लेकर बातचीत टली, जानें - संबंधों में खटास की क्या है वजह



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)