विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2014

स्लिम के कमरे से प्राप्त परचा उनकी पत्नी ने लिखा है : थाई पुलिस

स्लिम के कमरे से प्राप्त परचा उनकी पत्नी ने लिखा है : थाई पुलिस
फाइल फोटो
बैंकाक:

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक कार्ल स्लिम की मौत में नया मोड़ आ गया है क्योंकि थाईलैंड की पुलिस ने मंगलवार को कहा कि स्लिम के होटल के कमरे से जो तीन पन्ने का हाथ से लिखा परचा मिला है, उसे उनकी पत्नी ने लिखा है। इसी होटल की एक ऊपरी मंजिल से गिरकर स्लिम मौत हुई।

मामले की जांच कर रहे पुलिस लेफ्टिनेंट सोमयोत बूयाकेयोव ने कहा कि उस परचे में 'घरेलू परेशानी' का जिक्र किया गया है।

सोमयोत ने कहा, 'पत्र कार्ल स्लिम की पत्नी ने घरेलू समस्याओं के बारे में लिखा था।' उन्होंने यह भी कहा कि स्लिम का निधन, हत्या नहीं है। बैंककाक के शांगरी-ला होटल के कर्मचारियों को 51 वर्षीय स्लिम का शव चौथी मंजिल की बालकनी में मिला था। वे 22वें माले से नीचे गिरे थे।

स्लिम टाटा मोटर्स की थाइलैंड इकाई के निदेशक मंडल की एक बैठक में शामिल होने यहां आए थे। सोमयोत ने कहा कि स्लिम के कमरे में किसी तरह की हाथापाई या संघर्ष के संकेत नहीं मिले हैं। इस कमरे में बालकनी नहीं थी बल्कि कांच की एक बड़ी बंद खिड़की तथा एक छोटी खिड़की थी जिसे खोला जा सकता था।

स्लिम की पत्नी उनके साथ कमरे में ही थी और सुबह शव मिलने के बाद होटल के कर्मचारियों ने उन्हें जगाया। वे सदमे में हैं और टाटा मोटर्स के अधिकारी उनके साथ है।

स्लिम ऐसे समय में कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे जबकि वाहन उद्योग लंबे समय से नरमी से दो चार है।

टाटा मोटर्स के प्रबंधन में भारी फेर-बदल के साथ वह इससे 2012 में जुड़े। उन्हें भारतीय बाजार में कंपनी के कारोबार को गति देने की रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

टाटा मोटर्स से पहले स्लिम एसजीएमडब्ल्यू मोटर्स, चीन के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे। यह कंपनी जनरल मोटर्स का एक संयुक्त उद्यम है। इससे पहले वह भारत में 2007-11 के दौरान जनरल मोटर्स के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और निदेशक मंडल के सदस्य थे।

स्लिम दो दशक से ज्यादा समय तक टोयोटा और जनरल मोटर्स में विभिन्न पदों पर रहे। टाटा मोटर्स के चेयरमैन साइरस पी मिस्त्री ने कल कार्ल के निधन पर गहरे शोक का इजहार किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com