विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 30, 2020

कोविड-19: न्यूयॉर्क में कोरोनावायरस से एक हजार से अधिक लोगों की मौत

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रियू क्युमो ने कहा कि न्यूयॉर्क में एक दिन में वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 237 बढ़कर 728 से 965 पर पहुंच गई. एक दिन में मौत का यह आंकड़ा सर्वाधिक है. दिन के अंत तक मृतक संख्या एक हजार के पार पहुंच गई. 

कोविड-19: न्यूयॉर्क में कोरोनावायरस से एक हजार से अधिक लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
न्यूयॉर्क:

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है. गवर्नर एंड्रियू क्युमो ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 का केंद्र बन चुके अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना का प्रकोप कम होने से पहले हजारों लोग मौत के मुंह में जा चुके होंगे. रविवार को इस महामारी के विषय पर नियमित संवाददाता सम्मेलन में क्युमो ने कहा कि न्यूयॉर्क में एक दिन में वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 237 बढ़कर 728 से 965 पर पहुंच गई. एक दिन में मौत का यह आंकड़ा सर्वाधिक है. दिन के अंत तक मृतक संख्या एक हजार के पार पहुंच गई. 

न्यूयॉर्क सिटी में शनिवार रात से रविवार सुबह तक 161 लोगों की मौत हो गई जिससे राज्यभर में मौत की आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया. क्युमो ने कहा कि इस महामारी का प्रकोप कम होने से पहले हजारों लोगों की मौत हो चुकी होगी. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि आप इन आंकड़ों को किस तरह देखते हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी होगी. मौत का आंकड़ा बढ़ता जाएगा. सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में न्यूयॉर्क सबसे पहले है.'

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने अपने देशवासियों को लिखी चिट्ठी में कहा, 'हालात बेहतर होने से पहले ...'

वहीं चीन में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं जबकि चार और मौत के बाद मृतकों की संख्या 3,304 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने अपनी रोजाना की रिपोर्ट में कहा कि रविवार को चीनी भूभाग पर कोविड-19 के 31 नये मामले सामने आए जिनमें से 30 मामले ऐसे थे जो विदेशों से संक्रमित होकर आए. ऐसे मामलों की संख्या अब बढ़कर 723 हो गई है. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;