जर्मनी में ट्रेन में चाकू से हमला, तीन लोग गंभीर रूप से घायल

जर्मनी (Germany) के बवेरिया (Bavarian) में शनिवार को एक हाई-स्पीड ट्रेन पर चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं. ये हमला सुबह के तकरीबन 9 बजे हुआ था उस वक्त  ट्रेन रेगेन्सबर्ग और न्यूरेमबर्ग शहर के बीच थी.

जर्मनी में ट्रेन में चाकू से हमला, तीन लोग गंभीर रूप से घायल

जर्मनी में शनिवार को एक हाई-स्पीड ट्रेन पर चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल

जर्मनी :

जर्मनी (Germany) के बवेरिया (Bavarian) में शनिवार को एक हाई-स्पीड ट्रेन पर चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं. ये हमला सुबह के तकरीबन 9 बजे हुआ था, उस वक्त ट्रेन रेगेन्सबर्ग और न्यूरेमबर्ग शहर के बीच थी. स्थानीय पुलिस के अनुसार, कथित अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. ICE हाई-स्पीड ट्रेन देश के दक्षिण में सेबर्सडॉर्फ (Seubersdorf) के स्टेशन में स्थिर हो गई थी. मौके पर पुलिस का बड़ा अभियान चल रहा है.

बिल्ड अखबार के अनुसार, कम से कम तीन लोग घायल हुए हैं, गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को अस्पताल ले जाया गया. ट्रेन से 200 से 300 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है और उन्हें पास में ही ठहराया गया है. हालांकी, पुलिस प्रवक्ता ने कहा है कि घायल हुए तीनों लोग अब खतरे से बाहर हैं. हाल के वर्षों में जर्मनी जिहादी और दक्षिणपंथी चरमपंथी समूहों से दोहरे आतंकी खतरे का सामना कर रहा है. 


2015 से अब तक यहा कई हमले हो चुके हैं. 25 जून को दक्षिणी जर्मनी के वुर्जबर्ग में एक सोमाली द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. जर्मन गृह मंत्री होर्स्ट सीहोफर ने कहा कि इस "भयानक" हमले की पृष्ठभूमि "अभी स्पष्ट नहीं है" और इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बर्लिन के दक्षिण में करीब 473 किलोमीटर (294 मील) की दूरी पर स्थित नगरपालिका सेबर्सडॉर्फ में लोगों को "गंभीर खतरा" नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं और जिन्होंने इसे देखा है, वे जल्दी ही इससे उबर जाएंगे." जर्मन रेलवे नेटवर्क के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह ट्रेन अभी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन पर खड़ी है और उस स्टेशन को करीब नौ बजे से ही बंद कर दिया गया है. पुलिस के अधिकारी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन पर मौजूद हैं और मामले में आगे जांच की जा रही है.