जापान : चाकूबाजी और गोलीबारी की घटना में दो पुलिसकर्मियों समेत चार की मौत

अधिकारियों ने मध्य जापान के अर्ध-ग्रामीण इलाके में बृहस्पतिवार दोपहर शुरू हुई हिंसा के बाद लोगों से घरों में रहने की अपील की है. मारे गए अधिकारियों की पहचान 46 वर्षीय योशिकी तमाई और 61 वर्षीय ताकुओ इकेची के रूप में हुई है. 

जापान : चाकूबाजी और गोलीबारी की घटना में दो पुलिसकर्मियों समेत चार की मौत

पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि संदिग्ध को साढ़े चार बजे के करीब डिटेन किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

टोक्यो:

अधिकारी ने एएफपी को बताया कि जापानी पुलिस ने शुक्रवार को एक संदिग्ध को हिरासत में लिया, जो जानलेवा हमले में दो पुलिस अधिकारियों सहित चार लोगों की कथित तौर पर हत्या करने के बाद एक इमारत में छिपा हुआ था. नागानो क्षेत्र में नाकानो शहर के पास संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया, जब पुलिस ने रात भर में चौथी मौत की पुष्टि की. चौथी मृतक एक बुजुर्ग महिला है, जो घटनास्थल पर घायल पाई गई और जिसकी बाद में मौत हो गई. 

पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि संदिग्ध को साढ़े चार बजे के करीब डिटेन किया गया है. गौरतलब है कि ये घटना जापान में हिंसक अपराध का एक दुर्लभ उदाहरण था, जहां हत्या की दर कम है और दुनिया के कुछ सबसे कठिन बंदूक कानून हैं. क्योडो समाचार एजेंसी के अनुसार नाकानो शहर विधानसभा के अध्यक्ष ने कहा कि संदिग्ध अपने पिता के घर में कुछ घंटों तक छिपा रहा. 

आपातकालीन कॉल का जवाब देने वाले दो पुलिसकर्मियों को गोली मारने के लिए शिकार राइफल का उपयोग करने से पहले, उसने कथित तौर पर पीड़ितों पर एक बड़े चाकू से वार किया. अधिकारियों ने मध्य जापान के अर्ध-ग्रामीण इलाके में बृहस्पतिवार दोपहर शुरू हुई हिंसा के बाद लोगों से घरों में रहने की अपील की है. मारे गए अधिकारियों की पहचान 46 वर्षीय योशिकी तमाई और 61 वर्षीय ताकुओ इकेची के रूप में हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की
-- VIDEO: असम में पानी की पाइपलाइन फटने के बाद बाढ़ जैसा मंजर, महिला की मौत