मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्यवार संगठन की समीक्षा की श्रृंखला में बसपा प्रमुख मायावती ने महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की

मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (फाइल फोटो).

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी को अब तक राज्य में एक मजबूत ताकत बन जाना चाहिए था. अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्यवार संगठन की समीक्षा की श्रृंखला में बसपा प्रमुख मायावती ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के वरिष्ठ और जिम्‍मेदार नेताओं के साथ बैठक की.

यहां बसपा की ओर से जारी बयान के अनुसार बैठक में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दुख जताया कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और मान्‍यवर कांशीराम की कर्मभूमि वाले महाराष्ट्र में उनकी पार्टी एक बड़ी राजनीतिक ताकत नहीं बन सकी.

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा ने चार बार अपनी सरकार बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है.

मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र में खासकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए विशेष लगन की जरूरत है, जिसके लिए तन-मन और धन से अभी से सभी को लगने की जरूरत है.

बसपा प्रमुख ने यह भी संभावना जताई कि वहां लोकसभा के साथ ही विधानसभा के भी चुनाव हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र में अनवरत जारी राजनीतिक सत्ता और स्वार्थ की लड़ाई, आपसी उठापटक और वैमनस्य के कारण राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बसपा मुखिया ने महाराष्ट्र के 48 लोकसभा क्षेत्रों और 288 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ जुटने के लिए कहा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)