विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2012

इटली करता है भारतीय अदालतों के अधिकार क्षेत्र का सम्मान : सूत्र

सोल: इटली के प्रधानमंत्री मारियो मोंटी ने भारत में दो इतालवी नौसैनिकों को ‘गिरफ्तार किए जाने के तरीके’ पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि उनका देश भारत की अदालतों के अधिकार क्षेत्र का सम्मान करता है।

भारतीय राजनयिक सूत्रों के मुताबिक मोंटी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा कि उनके देश में इसे लेकर जनता की भी रूचि है और ऐसे में इस मामले का हल निकाला जाना चाहिए।

सूत्रों का कहना है कि मनमोहन ने मोंटी से कहा कि न्यायिक प्रक्रिया चल रही है और फिर इतालवी नेता ने कहा कि उनका देश इसका सम्मान करता है। दोनों नेताओं ने परमाणु सुरक्षा सम्मेलन से इतर मुलाकात की। इतालवी प्रधानमंत्री ने अपने दो नौसैनिकों का मुद्दा मनमोहन के समक्ष उठाया।

सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान मोंटी ने भारतीय प्रधानमंत्री से कोई विशेष आग्रह नहीं किया, हालांकि वह जानना चाहते थे कि इस मामले को हल करने की दिशा में क्या कुछ किया जा सकता है।

इटली के नौसैनिकों ने गत 15 फरवरी को समुद्री लुटेरों की नौका समझकर भारतीय मछुआरों की नौका पर गोलीबारी कर दी थी। इसमें दो भारतीय मछुआरों की मौत हो गई थी। इटली कहता रहा है कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में हुई थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com