इजरायल ने "अगले 24 घंटे के भीतर" 11 लाख गाजा नागरिकों को दक्षिण की ओर जाने को कहा : UN 

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने एक बयान में कहा कि इजयरायल और हमास के बीच जिस तरह से युद्ध चल रहा है इसके विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं.

नई दिल्ली:

इजरायल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष का यह सातवां दिन है. इजरायल ने अब गाजा पट्टी पर अपने हमले को और तेज कर दिया है. अपने हमलों के बीच इजरायल ने गाजा में रहने वाले आम नागरिकों के लिए आदेश भी जारी किया है. संयुक्त राष्ट्र (UN)के अनुसार इजरायल ने गाजा में रहने वाले आम 11 लोगों से कहा है कि वो अगरे 24 घंटे के भीतर दक्षिण की तरफ चलें जाएं. UN की इस टिप्पणी पर इजरायल की सेना ने फिलहाल कोई रिएक्शन नहीं दिया है. 

ऐसे और बिगड़ सकते हैं हालात

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने एक बयान में कहा कि इजयरायल और हमास के बीच जिस तरह से युद्ध चल रहा है इसके विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं. गाजा को लेकर इजरायल के आदेश पर उन्होंने कहा कि हम इस तरह के किसी भी आदेश को गलत मानते हैं. अगर इजरायल इस तरह का आदेश दे रहा है तो कहीं ना कहीं आने वाले दिनों में चीजें और बिगड़ सकती है. जो बीते कुछ दिनों से चल रहे युद्ध को एक त्रासदी में बदल सकती है.

"गाजा में 1500 से ज्यादा मारे गए"

डुजारिक ने कहा कि इजरायली सेना का आदेश संयुक्त राष्ट्र के सभी कर्मचारियों और स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों और क्लीनिकों सहित संयुक्त राष्ट्र सुविधाओं में आश्रय प्राप्त लोगों पर भी लागू होता है. इज़राइल के गाजा पट्टी पर जवाबी हमले में अब तक 23 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. गाजा के अधिकारियों का कहना है कि इजरायल के हमले में अभी तक 1500 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इजरायल के इस आदेश के बाद अब इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं क्या इजरायल गाजा पट्टी पर कोई बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. हालांकि, अभी तक इजरायल की तरफ से ऐसी कोई बात ना तो कही गई है और ना ही इसे लेकर कोई संकेत दिया गया है.