इजरायल सरकार ने भारतीय की मौत पर जताया दुख, बोले-हिजबुल्लाह ने किया आतंकी हमला

इजरायल सरकार ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए कहा, "चाहे इजरायली हों या विदेशी, आतंकी घटना में जान गंवाने (Israel Hizbullah Attack) ) वाले सभी नागरिकों को हम एक समान मानते हैं.

नई दिल्ली:

इजरायल की उत्तरी सीमा पर मार्गलियॉट के पास एक बाग में लेबनान की तरफ से किए गए हमले में सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और अन्य दो घायल हो गए. इजरायल सरकार (Israel Attack) ने इसे आतंकी घटना करार देते हुए भारतीय नागरिक की मौत पर दुख जताया है. इजरायल सरकार की तरफ से एक्स पर पोस्ट कर कहा गया कि कल कोपहर को शांतिपूर्ण तरीके से खेती कर रहे कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से वह बहुत ही स्तब्ध और दुखी हैं. ये पोस्ट इजरायल सरकार के हवाले से भारत में उनके दूतावास की तरफ से किया गया है.

ये भी पढ़ें-इजराइल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, 2 अन्य घायल: रिपोर्ट

"जान गंवाने वाले सभी नागरिक एक समान"

इजरायल सरकार ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि घायलों का इलाज अच्छे मेडिकल स्टाफ की देखरेख में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इजरायल चाहे इजरायली हों या विदेशी, आतंकी घटना में जान गंवाने वाले सभी नागरिकों को एक समान मानता है. वह पीड़ित परिवारों की पूरी सहायता और सहयोग करेंगे. इसके साथ ही सरकार ने सभी घायलों के जल्ज स्वस्थ्य होने की कामना भी की. 

हिजबुल्लाह के हमले में केरल के पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत

बता दें कि इजरायल-हमास युद्ध के दौरान यह पहली बार है जब, हमले में किसी भारतीय की जान गई है. आतंकी गुट हिज़्बुल्लाह के हमले में खेत में काम कर रहे भारतीय की मौत हो गई वहीं दो अन्य घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. अधिकारियों के मुताबिक, तीनों लोग दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं. बचाव सेवा मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे उत्तरी इजराइल के गलीली क्षेत्र में मार्गलियॉट (सामूहिक कृषक समुदाय) के एक बाग में जाकर गिरी.

इजरायली सरकार ने दिया मदद का भरोसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हमले में केरल में कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गई और बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक आधिकारिक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, "जॉर्ज को चेहरे और शरीर पर चोट आने के बाद बीलिनसन अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसका एक ऑपरेशन किया गया है, वह चोटों से उबर रहा है और उसे निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकता है.'' वहीं मेल्विन को मामूली चोट लगी है, उसे उत्तरी इजरायल के साफेद शहर में जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले का रहने वाला है.