"नॉट इन माई नेम": यूएस कैपिटल में यहूदियों ने किया प्रदर्शन, गाजा में युद्धविराम की उठाई मांग

Israel Gaza War: यहूदी प्रदर्शनकारियों ने गाजा में इजरायल के हमले के खिलाफ नारे लगाए और मांग की है कि जो बाइडेन प्रशासन युद्धविराम पर जोर दे.

Israel Gaza War: यूएस कैपिटल पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

आज यूएस कैपिटल में लगभग सौ प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिनमें से कई यहूदी शामिल थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाजा में इजरायल के हमले के खिलाफ नारे लगाए और मांग की है कि जो बाइडेन प्रशासन युद्धविराम पर जोर दे.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने काली टी-शर्ट पहन रखी थी जिस पर "यहूदियों का कहना है कि अब संघर्ष विराम करो" और "नॉट इन माई नेम" मतलब "हमारे नाम पर नहीं" मैसेज लिखे हुए थे. उनमें से कई लोगों ने यहूदी पारंपरिक टोपी किप्पा पहनी थी.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

जानकारी के मुताबिक,  प्रदर्शनकारियों ने यूएस कांग्रेस की कैनन रोटुंडा नामक बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया. इसके बाद गाना और बैनर लहराना शुरू कर दिया. जिसकी वजह से कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

यूएस कैपिटल पुलिस ने अपने ऑफिशियल हैंडल एक्स पर पोस्ट शेयर कर कहा, "हमने प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन बंद करने की चेतावनी दी और जब उन्होंने इसका पालन नहीं किया तो हमने उन्हें गिरफ्तार करना शुरू कर दिया."

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, यह विरोध प्रदर्शन यहूदी विरोधी यहूदीवादी संगठन यहूदी वॉयस फॉर पीस द्वारा आयोजित किया गया था.एएफपी ने बताया कि फिलाडेल्फिया के एक रब्बी, 71 वर्षीय लिंडा होल्त्ज़मैन टॉल्फ़ ने तत्काल युद्धविराम की मांग की और बाइडेन से अपनी आँखें खोलने का आग्रह किया." 

इस प्रदर्शन में शामिल होने वर्मोंट से आईं 32 वर्षीय हन्ना लॉरेंस ने कहा, "बाइडेन वास्तव में एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास इस समय इजरायल पर दबाव बनाने की शक्ति है और उन्हें निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए उस ताकत का उपयोग करने की आवश्यकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर मौजूद फोटो में रिपब्लिकन कांग्रेसी ब्रैंडन विलियम्स को एकजुटता के प्रतीक के रूप में इजरायली झंडा लहराते हुए भी दिखाया गया, क्योंकि संघर्ष विराम का आह्वान करने वाले प्रदर्शनकारी धरना दे रहे थे.