विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

"हम इसे तब तक पहनेंगे...": संयुक्त राष्ट्र में पीला सितारा पहन बोले इज़रायली दूत

इजरायली दूत गिलाद एर्दान ने कहा," आपमें से कुछ लोगों ने पिछले 80 वर्षों में कुछ नहीं सीखा है. आप में से कुछ लोग भूल गए हैं कि इस निकाय की स्थापना क्यों की गई थी.''

Read Time: 3 mins
"हम इसे तब तक पहनेंगे...": संयुक्त राष्ट्र में पीला सितारा पहन बोले इज़रायली दूत

संयुक्त राष्ट्र में इज़रायली दूत ने सोमवार को सुरक्षा परिषद को संबोधित करते समय अपने सीने पर लगे एक पीला सितारे को दिखाया. उन्होंने इसे दिखाते हुए तब तक के लिए यह बैज पहनने की प्रतिज्ञा की जब तक कि हमास के "अत्याचारों" की निंदा नहीं की जाती. इजरायली दूत गिलाद एर्दान ने कहा," आपमें से कुछ लोगों ने पिछले 80 वर्षों में कुछ नहीं सीखा है. आप में से कुछ लोग भूल गए हैं कि इस निकाय की स्थापना क्यों की गई थी.'' उन्होंने 7 अक्टूबर को इज़रायल के खिलाफ हमास के घातक हमलों पर "चुप रहने" के लिए सुरक्षा परिषद की निंदा की.

इज़रायली दूत ने कहा, "तो, मैं आपको याद दिलाऊंगा. आज से, जब भी आप मुझे देखेंगे तो आपको याद आएगा कि बुराई के सामने चुप रहने का क्या मतलब होता है." "मेरे दादा-दादी और लाखों यहूदियों के दादा-दादी की तरह, अब से मैं और मेरी टीम पीले सितारे पहनेंगे," एर्दान ने कहा कि हम यह सितारा तब तक पहने रहेंगे जब तक आप जागकर हमास के अत्याचारों की निंदा नहीं करते."

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने 7 अक्टूबर के हमलों को नरसंहार के बाद से यहूदी लोगों के खिलाफ सबसे घातक हमला बताया है. कई हफ्तों से सुरक्षा परिषद युद्ध और उसके प्रभाव को लेकर मतभेदों से घिरी हुई है और उसने संघर्ष के बारे में चार मसौदा प्रस्तावों को खारिज कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र महासभा ने पिछले शुक्रवार को भारी बहुमत से "तत्काल मानवीय संघर्ष विराम" का अनुरोध करने वाला एक गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव अपनाया, लेकिन हमास का उल्लेख नहीं किया. 

सोमवार की सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान, कई वक्ताओं ने हमास के हमलों की निंदा करते हुए गाजा के निवासियों द्वारा चुकाई गई कीमत पर प्रकाश डाला. जहां स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हमास द्वारा संचालित फिलिस्तीनी क्षेत्र में 8,300 से अधिक लोग मारे गए हैं. फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी या यूएनआरडब्ल्यूए के प्रमुख फिलिप लाज़ारिनी ने कहा कि गाजा की घेराबंदी उसके निवासियों की सामूहिक सजा के समान है.

ये भी पढ़ें : "हमास के खिलाफ युद्धविराम तब तक नहीं....": इजरायल के PM नेतन्याहू ने और क्या कहा? 10 पॉइंट्स

ये भी पढ़ें : "हमास आधुनिक नाजी, उसकी दिलचस्पी सिर्फ यहूदियों के विनाश में" :UN में इजरायली राजदूत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UK Election: ब्रिटेन चुनाव में लेबर पार्टी जीत की ओर, ऋषि सुनक काफी पीछे-शुरुआती रुझान
"हम इसे तब तक पहनेंगे...": संयुक्त राष्ट्र में पीला सितारा पहन बोले इज़रायली दूत
ब्रिटेन के PM का कैसे होता है चुनाव? जानें- वहां कैसे चलती है अलिखित संविधान के सहारे सरकार
Next Article
ब्रिटेन के PM का कैसे होता है चुनाव? जानें- वहां कैसे चलती है अलिखित संविधान के सहारे सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com