विज्ञापन
This Article is From Nov 16, 2014

हवाई हमलों में विदेशी पत्रकारों का सिर कलम करने वाला 'जेहादी जॉन' हुआ घायल

हवाई हमलों में विदेशी पत्रकारों का सिर कलम करने वाला 'जेहादी जॉन' हुआ घायल
पत्रकार एलन हेइंस का सिर कलम करने से पहले नकाबपोश आंतकी जॉन (फोटो सौजन्य : एएफपी)
लंदन:

ब्रिटेन की सरकार का कहना है कि पश्चिमी देशों के पत्रकारों का सिर कलम करने वाला जेहादी जॉन हमलों में घायल हो गया है। ब्रिटेन की सरकार का कहना है कि सिर कलम करने वाले वीडियो में जो आतंकी ब्रिटिश एस्सेंट में बोल रहा था, वह अमेरिकी हमलों का शिकार हुआ है।

बताया जा रहा है कि यह नकाबपोश आतंकी सीरिया से सटी इराकी सीमा के करीब आईएस के नेताओं की एक बैठक में घायल हो गया है। इस बैठक को निशाना बनाकर अमेरिका ने हमला किया था।

रिपोर्ट के अनुसान इराक के अलकैम में एक बंकर पर हमले के बाद उसे घायल अवस्था में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को किए गए इस हमले में आईएस के 10 कमांडरों के अलावा 40 अन्य आतंकियों के घायल होने की खबर है।

इसी रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि इसी हमले में आईएस का अन्य प्रमुख नेता अबु बक्र अलबगदादी भी घायल हुआ है। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक हमलों में बगदादी की मौत हो गई है। वहीं, आईएस ने बगदादी की मौत की खबर को अफवाह बताया है और बगदादी का एक नया संदेश जारी किया।

उल्लेखनीय है कि जेहादी जॉन ने दो अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले, और स्टीवन सॉटलॉफ तथा दो ब्रिटिश नागरिक डेविड हेइंस और एलान हैनिंग को मौत के घाट उतारा था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com